ताज़ा खबर
 

बाल-बाल बचे 100 से भी ज्यादा लोग, प्रदूषण से छाई धुंध के चलते एक साथ भिड़ीं 20 गाड़ियां

यमुना एक्सप्रेस वे पर कोहरे की वजह से पहले भी ऐसे हादसे हो चुके हैं। जनवरी में एक साथ 50 कारें आपस में भिड़ गई थीं।
Author नई दिल्ली | November 3, 2016 12:49 pm
हादसा प्रदूषण से छाई धूंध के चलते हुआ है। (Photo Source: ANI)

यमुना एक्सप्रेस वे पर कोहरे की वजह से 20 वाहन एक साथ भिड़ गए। इस हादसे में कई लोगों के घायल होने की खबर है। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना गुरुवार सुबह की है। बता दें, दिल्ली और इसके नजदीकी क्षेत्र में प्रदुषण की वजह से कोहरे जैसी स्थिति बनी हुई है। दिवाली पर पटाखे फोड़ने से हुए प्रदुषण की वजह से दृश्यता कम हो गई है। नोएडा को आगरा से जोड़ने वाले 165 किलोमीटर लंबे यमुना एक्सप्रेस वे पर कोहरे की वजह से पहले भी ऐसे हादसे हो चुके हैं। जनवरी में एक साथ 50 कारें आपस में भिड़ गई थीं, जिसमें एक महिला की मौत हो गई थी, करीब दो दर्जन से ज्यादा घायल हो गए थे। यमुना एक्सप्रेस वे की बात की जाए तो यहां पर किसी ना किसी कारण से रोजाना सड़क हादसे होते रहते हैं। इसके बाद भी अभी तक कोई ठोस कदम इन हादसों को रोकने के लिए नहीं उठाए जा रहे हैं।

वीडियो में देखें- यमुना एक्सप्रेस वे पर धुंध के चलते भिड़ीं 20 गाड़ियां

 

बता दें, जनवरी में यमुना एक्सप्रेस वे पर जो हादसे हुआ था वह जीरो पॉइंट से करीब आठ किलोमीटर की दूरी पर हुआ। इसमें कई दर्जन घायल हुए थे। हादसे के बाद मौके पर पुलिस, एंबुलेंस और दमकल की गाड़ियां पहुंच गई थीं। हादसे में घायल लोगों को ग्रेटर नोएडा के निजी अस्पताल में दाखिल कराया गया था। बताया गया था कि पहले दो गाड़िया आपस में भिड़ी थीं, उसके बाद पीछे से आने वाली गाड़ियां एक के बाद एक टकराती चली गईं। हादस के बाद एक्सप्रेस वे पर काफी लंबा जाम भी लगा गया था। बाद में इन गाड़ियों को क्रेन की मदद से सड़क से हटाया गया था।

वीडियो में देखें- रामनाथ गोयनका अवॉर्ड्स: मीडिया की भूमिका पर बोले पीएम मोदी

मार्च महीने में इसी सड़क पर पूर्व मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी की कार का भी एक्‍सीडेंट हो गया था। इस हादसे में एक बाइक सवार की मौत हो गई, जबकि ईरानी को थोड़ी चोट आई थी। स्मृति ईरानी वृंदावन में हुए भाजयुमो के राष्ट्रीय अधिवेशन में शामिल होकर वापस दिल्ली लौट रही थीं। हादसा, रात 10.30 बजे के करीब यमुना एक्सप्रेस-वे पर मथुरा के नजदीक वृंदावन में हुआ था। हादसे के वक्‍त स्मृति ईरानी के साथ भाजपा के कई सीनियर लीडर भी साथ थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग