ताज़ा खबर
 

उप्र: ‘मिड डे मील’ खाकर 125 बच्चे बीमार, प्रिंसिपल पर मुकदमा दर्ज, 4 शिक्षक निलंबित

पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार झा ने बताया कि घटना की जांच के लिए चार सदस्यीय टीम बनायी गयी है।
Author बलिया | March 20, 2016 18:01 pm
चित्र का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (मध्याह्न भोजन योजना, फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के बलिया में एक प्राथमिक विद्यालय में ‘मिड डे मील’ योजना के तहत तैयार किया गया भोजन खाकर 125 बच्चों के कथित तौर पर बीमार होने के मामले में स्कूल की प्रधानाध्यापिका और ग्राम प्रधान के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार झा ने रविवार (20 मार्च) को यहां बताया कि हल्दी थानाक्षेत्र में बेल्हारी गांव स्थित प्राथमिक स्कूल में शनिवार (19 मार्च) मध्याह्न भोजन योजना के तहत दिया जाने वाला खाना खाकर 125 बच्चों को उल्टी और दस्त होने के बाद जिला अस्पताल में भर्ती कराये जाने के मामले में एक बीमार छात्र के अभिभावक की शिकायत पर स्कूल की प्रधानाध्यापिका प्रतिमा उपाध्याय और ग्राम प्रधान लक्ष्मी देवी के खिलाफ नामजद तथा विद्यालय के अन्य सभी कर्मियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है।

उन्होंने बताया कि घटना की जांच के लिए चार सदस्यीय टीम बनायी गयी है। खाद्य विभाग की टीम ने कल परोसे गये भोजन का नमूना लेकर उसे जांच के लिये भेज दिया है। रिपोर्ट मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। बेसिक शिक्षा अधिकारी राकेश सिंह के अनुसार, प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि बच्चों को जो पूड़ी परोसी गयी, वह खराब थी। घटना के बाद चार शिक्षकों को निलंबित कर दिया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग