ताज़ा खबर
 

झेलम एक्सप्रेस ट्रेन हादसे के बाद रद्द हुईं 10 से ज्यादा गाडियां और 3 ट्रेनों के बदले गए रूट

जालंधर-लुधियाना रेलखंड पर फिल्लौर-लाडोवाल स्टेशन के बीच कल देर रात जम्मू तवी-पुणे झेलम एक्सप्रेस के पटरी से उतर जाने के बाद उत्तर रेलवे ने आज नौ गाड़ियों को रद्द कर दिया
Author जालंधर | October 4, 2016 12:35 pm

जालंधर-लुधियाना रेलखंड पर फिल्लौर-लाडोवाल स्टेशन के बीच कल देर रात जम्मू तवी-पुणे झेलम एक्सप्रेस के पटरी से उतर जाने के बाद उत्तर रेलवे ने आज नौ गाड़ियों को रद्द कर दिया , तीन गाड़ियों का मार्ग परिवर्तित किया गया और चार गाड़ियों के परिचालन समय में बदलाव किया गया। उत्तर रेलवे के फिरोजपुर मंडल के मंडल रेल प्रबंधक अनुज प्रकाश ने आज सुबह ‘भाषा’ को बताया कि जम्मू से पुणे जा रही झेलम एक्सप्रेस के दस डिब्बों के पटरी से उतरने की घटना का असर ट्रेनों के परिचालन पर पडा है और इस सिलसिले में नौ गाडियों का परिचालन आज रद्द कर दिया गया। प्रकाश ने बताया कि जिन रेलगाड़ियों को रद्द किया गया है उनमें शताब्दी नयी दिल्ली-अमृतसर, अमृतसर-नयी दिल्ली शान ए पंजाब, जालंधर नयी दिल्ली एक्सप्रेस, अमृतसर नयी दिल्ली सुपरफास्ट एक्सप्रेस, अमृतसर हरिद्वार जनशताब्दी, अमृतसर चंडीगढ, चंडीगढ अमृतसर तथा नंगलडैम अमृतसर एक्सप्रेस के अलावा तीन पैसेंजर गाडियां भी शामिल हैं।


उन्होंने बताया कि कटरा से कन्याकुमारी (16318), कटरा से नयी दिल्ली (22462), चेन्नई सेंट्रल से कटरा (16031) जाने वाली गाडियों के मार्ग में परिवर्तन किया गया है । इसके अलावा कुछ गाडियों का परिचालन आज नये समय पर किया जाएगा ।

गौरतलब है कि जम्मूतवी से पुणे जा रही झेलम एक्सप्रेस के डिब्बे कल देर रात जालंधर-लुधियाना रेल खंड पर सतलुज नदी पर बने पुल के पास पटरी से उतर गए, जिससे दो लोग मामूली रूप से घायल हो गए।घायलों को लुधियाना के सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
फिरोजपुर रेल मंडल के मंडल रेल प्रबंधक अनुज प्रकाश ने आज सुबह ‘भाषा’ को बताया कि जम्मूतवी से पुणे जा रही झेलम एक्सप्रेस (11078 अप) के पेंट्री कार सहित दस डिब्बे फिल्लौर और लाडोवाल स्टेशनों के बीच सतलुज नदी पर बने पुल से ठीक पहले पटरी से उतर गए ।
रेल अधिकारी ने बताया कि देर रात तीन बजकर 10 मिनट पर हुए इस हादसे में किसी के मारे जाने की सूचना नहीं है। हादसे में दो यात्रियों को मामूली चोट आयी है जिन्हें लुधियाना के सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकारी ने बताया कि पटरी से उतरने वाले डिब्बों में पेंट्री कार बी-5 तथा एस एक से लेकर एस आठ तक के डिब्बे शामिल हैं। यात्रियों के लिए रेलवे की ओर से नाश्ते का इंतजाम भी करवाया जा रहा है।
उन्होंने बताया कि हादसे के बाद रेल यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने की व्यवस्था की जा रही है। इस बीच ट्रेन हादसे के कारण अमृतसर-चंडीगढ, चंडीगढ-अमृतसर एवं अमृतसर-नयी दिल्ली सहित नौ गाड़ियों को रद्द कर दिया गया है और तीन गाडियों के मार्ग में परिवर्तन किया गया है । अधिकारी ने बताया कि अमृतसर, लुधियाना, जालंधर और फिरोजपुर रेलवे स्टेशनों पर आपातकालीन नंबर शुरू किया गया है और वह स्वयं मौके पर पहुंच रहे हैं ।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग