ताज़ा खबर
 

पुदुचेरीः उपराज्यपाल किरण बेदी ने जारी किया ऑर्डर- बिना सायरन के चलेंगी VIPs की कारें

पुदुचेरी के मुख्यमंत्री के तौर पर कांग्रेस विधायक दल के नेता वी नारायणसामी ने शपथ ली है। नारायणसामी ने यहां के 10वें मुख्यमंत्री बने हैं।
साल 2015 में हुए दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान अपने निवास पर किरण बेदी। (Photo Source: Indian Express Archive)

पुदुचेरी की उपराज्यपाल और पूर्व आईपीएस अधिकारी किरण बेदी ने वीआईपी लोगों की कारों में सायरन के इस्तेमाल पर रोक लगा दी है। इस आदेश का पालन वे खुद भी कर रही हैं, उनके बेड़े की कारें पर भी सायरन नहीं लगाए गए हैं। वहीं पुदुचेरी के मुख्यमंत्री के तौर पर कांग्रेस विधायक दल के नेता वी नारायणसामी ने शपथ ली है। नारायणसामी ने यहां के 10वें मुख्यमंत्री बने हैं। नारायणसामी केंद्र में यूपीए सरकार के दूसरे कार्यकाल में प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री थे।

उपराज्यपाल बेदी ने रविवार को आदेश जारी करते हुए कहा कि पुदुचेरी में केवल एम्बुलेंस और फायर इंजन की गाड़ियों पर सायरन की अनुमति होगी। साथ ही आदेश में कहा गया है कि लोगों के घूमने के अधिकार का किसी भी तरह से हनन नहीं होना चाहिए। पुलिस को भी निर्देश दिए हैं कि वे सुनिश्चित करें कि यातायात सुचारू रूप से चले और लोगों को कोई दिक्कत ना हो। इसके लिए पर्याप्त संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाए।

Read Also: किरण बेदी बनीं पुदुचेरी की नई लेफ्ट‍िनेंट गवर्नर

एक सप्ताह पहले उपराज्यपाल का पद संभालने वालीं बेदी रविवार(05 मई) को विश्व पर्यावरण दिवस पर सफाई कर्मचारियों के साथ गलियों में कचरा उठाती नजर आईं। मास्क पहनकर उन्होंने लाल बहादुर शास्त्री गली और अन्य जगहों पर म्यूनिसिपल कर्मचारियों के साथ मिलकर सफाई की। साथ ही शपथ ली कि जब तक पुदुचेरी एक साफ शहर नहीं बन जाता, वे हर रविवार शहर की सफाई करेंगी।

गौर करने वाली बात यह है कि यहां बेदी जिन कारों से पहुंचीं थी, उनमें भी सायरन नहीं लगे थे।

Read Also: दिल्ली चुनाव हार के बाद भी किरण बेदी की अकड़ बरकरार

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. R
    ravinder singh
    Jun 7, 2016 at 11:36 am
    सराहनीय पहल...!
    (0)(0)
    Reply