ताज़ा खबर
 

यूपी चुनाव जीतने का BJP ने बनाया प्लान, राज्य को 6 क्षेत्रों में बांटकर RSS और ABVP से जुड़े नेताओं को दी कमान

पार्टी का कहना है कि राज्य में पार्टी के पास कुछ नए चेहरे होंगे। पुराने आरएसएस कार्यकर्ता वीएचपी बैकग्रांउड वाले हैं, जिनमें पार्टी राज्य प्रमुख केशव कुमार मौर्या भी शामिल हैं।
Author June 6, 2016 08:58 am
(फाइल फोटो)

भारतीय जनता पार्टी ने अगले साल यूपी विधानसभा चुनाव में अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए नया प्लान बनाया है। प्लान के तहत भाजपा ने आरएसएस और एबीवीपी से जुड़े नेताओं को कमान सौंपी है। आरएसएस अखिलेश और मायावती के खिलाफ एबीवीपी बैकग्राउंड वाले नेताओं को उतारेगा।

Read Also: यूपी में अकेले दम पर चुनाव लड़ेगी भाजपा, राम मंदिर नहीं विकास होगा मुद्दा

पार्टी ने पूरे राज्य को छह हिस्सों में बांटा है- अवध, कानपुर-बुंदेलखंड, गोरखपुर, बृज, काशी और पश्चिम। हर क्षेत्र में एक अध्यक्ष होगा, जोकि आरएसएस बैकग्राउंड रखने वाले भाजपा नेता होगा। इसके साथ ही संघ का महासचिव इनका नेतृत्व करेगा। जिन्हें पहले ही चुन लिया गया है। रत्नाकर पांडे(काशी), शिवकुमार पाठक(गोरखपुर), बृज बहादुर(अवध), ओम प्रकाश(कानपुर-बुंदेलखंड), भवानी सिंह(बृज) और चंद्रशेखर(पश्चिम) को चुना गया है।

Read Also:प्रदेश कांग्रेस दफ्तर के छत पर ऑफिस बना, कांग्रेस को जिताने के लिए कैसे काम कर रहे हैं प्रशांत किशोर, जानिए

इनमें से ज्यादात्तर नेताओं ने एबीवीपी के लिए काम किया है। पार्टी का कहना है कि राज्य में पार्टी के पास कुछ नए चेहरे होंगे। पुराने आरएसएस कार्यकर्ता वीएचपी बैकग्रांउड वाले हैं, जिनमें पार्टी राज्य प्रमुख केशव कुमार मौर्या भी शामिल हैं। इन्होंने राम जन्मभूमि के लिए भी काम किया है। इन्हें अब धीरे-धीरे हटाया जा रहा है और भाजपा एबीवीपी के कार्यकर्ताओं का नया समूह बना रही है। भाजपा का कहना है कि अब पार्टी विकास और आधुनिकता के मुद्दे पर प्रचार करेगी। साथ ही पार्टी सूत्रों ने बताया कि पार्टी एक साफ सुथरी छवि वाले युवा सीएम वाली पार्टी के खिलाफ लड़ रही है। साथ ही एक शिक्षित दलित नेता की पार्टी के खिलाफ भी चुनाव लड़ेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग