ताज़ा खबर
 

ये थे क्रिकेट इतिहास के सबसे भारी-भरकम खिलाड़ी, लिस्ट में आखिरी नाम भारतीय का है

Fri October 27 2017, 12:02 pm
  • क्रिकेट में किसी खिलाड़ी के लिए फिट रहना पहली प्राथमिकता होती है। एक चुस्त-दुरुस्त खिलाड़ी न सिर्फ टीम के लिए रन बचाता है, बल्कि विकेटों के बीच तेजी से दौड़कर रन भी चुरा लेता है। लेकिन कई खिलाड़ी एेसे भी रहे हैं, जिन्होंने भारी-भरकम शरीर होने के बावजूद न सिर्फ क्रिकेट खेला, बल्कि टीम की कमान भी संभाली। आइए आपको बताते हैं विश्व क्रिकेट के सबसे भारी-भरकम शरीर वाले खिलाड़ियों से:

  • अर्जुन रणतुंगा: जब भी बात एेसे क्रिकेटर्स की होती है, जिन्होंने मोटा शरीर होते हुए भी शानदार प्रदर्शन किया तो श्रीलंका के पूर्व कप्तान अर्जुन रणतुंगा का नाम सबसे पहले जहन में आता है। कई बार वह बल्लेबाजी करते वक्त एक रनर को बुला लेते थे। लेकिन इन सबके बावजूद वह इकलौते एेसे खिलाड़ी हैं, जिनकी कप्तानी में श्रीलंका ने क्रिकेट विश्व कप जीता है।

  • इंजमाम-उल-हक: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान का नाम भी अनफिट खिलाड़ियों में लिया जाता है। लेकिन फिर भी उनका करियर रिकॉर्ड शानदार है। विकेटों के बीच स्लो होने के कारण वह 38 बार रन आउट हुए हैं। 1997 के सहारा कप में दर्शकों द्वारा आलू बुलाए जाने पर वह इतना भड़क गए थे कि स्टैंड्स में बैट लेकर लोगों के बीच ही घुस गए थे।

  • ड्वेन लीवरअॉक: इस खिलाड़ी को स्लूगो भई कहा जाता था। क्रिकेट इतिहास के सबसे भारी-भरकम खिलाड़ियों में इनका नाम लिया जाता है। 2007 के आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में जब लीगरअॉक खेले थे, तब उनका वजन 280 पाउंड्स था। उन्होंने कभी अपनी फिटनेस और खानपान पर ध्यान नहीं दिया। लेकिन फिर भी उनके द्वारा लिया गया एक शानदार कैच आज भी सबको हैरान कर देता है।

  • मार्क कॉसग्रोव: एक अॉस्ट्रेलियाई क्रिकेटर के भारी-भरकम होने पर यकीन करना जरा मुश्किल है। लेकिन यह सच है और बात ज्यादा पुरानी भी नहीं है। मार्क कॉसग्रोव ने साल 2005 में ब्रैडमैन यंग प्लेयर अॉफ द ईयर का अवॉर्ड जीता था। लेकिन अपने वजन को लेकर वह हमेशा निशाने पर रहे। जब भी अॉस्ट्रेलियाई टीम मैदान पर उतरती तो बेहद शानदार खिलाड़ियों से लैस नजर आती, सिवाय मार्क के।

  • रमेश पोवार: रमेश पोवार टीम इंडिया के सबसे अनफिट खिलाड़ियों में से एक हैं। लेकिन 2011 में जिस रमेश पोवार को आपने देखा था, वह अब अपना वजन 20 किलो घटा चुके है। इस स्पिनर का लंबा समय तक मजाक उड़ाया गया था। मगर 2013 में वह डाइट पर चले गए और काफी वजन घटाया।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

एंटरटेनमेंट की खबरें, फोटोज , वीडियो के लिए हमें फेसबुकं पर फॉलो करें


हर पल अपडेट रहने के लिए JANSATTA APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

  1. No Comments.