ताज़ा खबर
 

ये हैं भारतीय क्रिकेट के सबसे शर्मनाक पल, कोई देशवासी नहीं रखना चाहेगा याद

Sun November 12 2017, 10:21 am
  • sunil gavaskar batting

    जब सुनील गावस्कर ने बनाए 174 गेंदों में 36 रन : सुनील गावस्कर ने वर्ल्डकप मैच में इंग्लैंड के खिलाफ अपनी पारी के दौरान 174 गेंदों में 36 रन बनाए और एक चौका लगा सके। इंग्लैंड टीम के 334 के जवाब में भारतीय टीम 60 ओवर के बाद 132/3 रन ही बना सकी। इसके बाद भारत इस मैच को 202 रन के बड़े स्तर से हार गया । (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

  • Sourav Ganguly- Greg Chappell saga

    चैपल-गांगुली विवाद : 2005 में ग्रेग चैपल को भारतीय क्रिकेट टीम का कोच बनाया गया था। शुरू से ही चैपल और कप्तान सौरव गांगुली के बीच मनमुटाव पैदा हो गए। कहा जाता है कि चैपल ने गांगुली को लेकर कई बार टीम के दूसरे खिलाड़ियों को भड़काने की कोशिश की थी। (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

  • sachin test

    जब वेस्‍टइंडीज से मिली हार के बाद क्रिकेट छोड़ देना चाहते थे सचिन : 31 मार्च 1997 को टीम इंडिया सचिन तेंदुलकर की कप्‍तानी में वेस्‍टइंडीज दौरे पर गई थी। इस दौरे पर बारबाडोस टेस्‍ट मैंच में वेस्‍टइंडीज ने जीत के लिए भारत को महज 120 रन का लक्ष्‍य दिया था। लेकिन भारतीय सभी बल्‍लेबाज महज 81 रन पर ऑलआउट हो गए। इसके बाद सचिन काफी निराश हो गए थे और सन्यास लेने का मन बना लिया था। (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

  • 1996 World Cup semi-final

    भारत की हार के बाद जब दर्शकों ने स्टेडियम में लगा दी थी आग : 1996 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में भारत-श्रीलंका का मैच होना था। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 252 रन बनाए थे। जिसके जवाब में भारत ने 120 रन पर अपने आठ विकेट गंवा दिए थे। ईडन गार्डन में भारी संख्या में दर्शक सेमीफाइनल मैच देखने पहुंचे थे लेकिन भारत की हार के बाद वो अपना आपा खो बैठे और स्टेडियम में आग लगा दी। (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

  • Sanath Jayasuriya

    जब 54 रनों पर ही ऑलआउट हो गई भारतीय टीम : 2000 कोका-कोला चैंपियंस ट्रॉफी में सनथ जयसूर्या ने भारत के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करते हुए 189 रन बना डाले। जिस वजह से श्रीलंका ने भारत के सामने 300 रनों का लक्ष्य रखा। लेकिन जवाब में भारतीय टीम महज 54 रनों पर ही ढेर हो गई। (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

  • sreesanth

    2013 में खेले जा रहे आईपीएल मैचों में स्पॉट फिक्सिंग: राजस्थान रॉयल्स टीम के खिलाड़ी एस श्रीसंत, अजीत चंडीला और अंकित चव्हाण को स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में 2013 में गिरफ्तार किया गया था। इस मामले के बाद जांच चलने तक बीसीसीआई ने तीनों खिलाड़ियों को सस्पेंड कर दिया था।(फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

एंटरटेनमेंट की खबरें, फोटोज , वीडियो के लिए हमें फेसबुकं पर फॉलो करें


हर पल अपडेट रहने के लिए JANSATTA APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

  1. No Comments.