ताज़ा खबर
 

बनाए हैं तीन वर्ल्ड रिकॉर्ड, इस महिला बॉडी बिल्डर की काया देख हो जाएंगे हैरान

Tue November 07 2017, 2:41 pm
  • decided she cannot stay

    नतालिया कुजनेत्सोवा( Natalia Kuznetsova) एक प्रतिष्ठित पावर लिफ्टर रही हैं। रूस के चिता शहर की रहने वाली नतालिया ने अब तक तीन वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। इस महिला बॉडी बिल्डर को 14 साल की छोटी उम्र से ही बॉडी बिल्डिंग करने में दिलचस्पी जाग गई थी। (फोटो सोर्स- इंस्टाग्राम)

  • working as a coach

    हाल ही में नतालिया 18 महीने बाद मास्को में होने वाले एक स्पोर्ट इवेंट में नजर आईं थीं। पिछले साल ही नतालिया ने बॉडी बिल्डिंग से रिटायर होने की घोषणा की थी। लेकिन रिटायर होने के बाद भी वह खुद को इस खेल से दूर नहीं रख पा रही हैं। (फोटो सोर्स- इंस्टाग्राम)

  • world records in bench

    नतालिया बेंच प्रेस और डेडलिफ्टिंग में विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर चुकी हैं। वह आगे एक कोच के रूप में काम करना चाहती हैं। वह बॉडी बिल्डिंग लाइन में आने वाली लड़कियों को प्रोत्साहन कर उनका मनोबल बढ़ाने का काम करेंगी। (फोटो सोर्स- इंस्टाग्राम)

  • bodybuilding

    नतालिया जब 14 साल की थी तो उनका वजन 40 किलो से भी कम था। लेकिन इसके बाद उन्होंने खुद पर मेहनत करना शुरू किया और आज वो 90 किलो की हैं। इसके साथ ही वह अब भी अपने शरीर पर खासा ध्यान रखती हैं। (फोटो सोर्स- इंस्टाग्राम)

  • The athlete

    अपनी डाइट को रोजाना फॉलो करती हैं। नतालिया के मुताबिक बॉडी बिल्डिंग की वजह से उन्हें एक नई पहचान मिली। अब वो जहां भी जाती हैं लोगों उन्हें देखते ही उनके पास आने लगते हैं। सेल्फी लेते हैं। (फोटो सोर्स- इंस्टाग्राम)

  • multiple world records

    नतालिया सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरों के जरिए भी काफी लोगों को प्रेरित करती रहती हैं। इंस्टाग्राम पर उन्हें फॉलो करने वालों की संख्या लगभग दो लाख है। वो कहती हैं कुछ लोग जहां उनकी तस्वीरों की तारीफ करते हैं तो कुछ उस पर आपत्ति भी जताते हैं लेकिन वो हमेशा नेगेटिव कमेंट को इग्नोर करना ही बेहतर समझती हैं। (फोटो सोर्स- इंस्टाग्राम)

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

एंटरटेनमेंट की खबरें, फोटोज , वीडियो के लिए हमें फेसबुकं पर फॉलो करें


हर पल अपडेट रहने के लिए JANSATTA APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

  1. No Comments.