ताज़ा खबर
 

सचिन तेंदुलकर सहित इन खिलाड़ियों ने छोटी उम्र से ही रख दिया था क्रिकेट की दुनिया में कदम

Tue November 14 2017, 10:01 am
  • Hasan Raza age of 14 cricket

    हसन रजा :- छोटी उम्र में ही क्रिकेट खेलने का जुनून लिए पाकिस्तान का यह बल्लेबाज 14 साल की उम्र में ही अपना डेब्यू मैच जिंबाब्‍वे के खिलाफ खेल लिया था। हसन रजा ने 24 अक्टूबर 1996 को एपना पहला टेस्ट मैच खेला था। वहीं 2005 में उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ अपना अंतिम टेस्ट मैच खेल सन्यास ले लिया। (फोटो सोर्स - यू-ट्यूब)

  • Mushtaq Mohammad Pakistani cricketer

    मुश्ताक मोहम्‍मद :- पाकिस्तानी क्रिकेटर मुश्ताक मोहम्‍मद 26 मार्च 1959 को अपना पहला मैच वेस्‍टइंडीज के खिलाफ खेला था। उस दौरान उनकी उम्र महज 15 साल की थी। (फोटो सोर्स -ईएसपीएन क्रिकइंफो)

  • Aaqib Javed

    आकिब जावेद :- 10 फरवरी 1989 को न्यूजीलैंड टीम के सामने एक और पाकिस्तानी खिलाड़ी ने छोटी उम्र 16 साल में ही डेब्यू कर लिया था। इस खिलाड़ी का नाम आकिब जावेद था। जावेद ने अपने करियर में 22 टेस्ट और 163 वनडे मैच खेले हैं। (फोटो सोर्स -ईएसपीएन क्रिकइंफो)

  • sachin tendulkar

    सचिन तेंदुलकर :- सचिन तेंदुलकर की उम्र जब 16 साल की थी तभी उन्होंने पाकिस्‍तान के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू कर लिया था। 1989 में पाकिस्‍तान के खिलाफ खेलने वाले सचिन को देख उस समय पाक गेंदबाजों ने उनका जमकर मजाक उड़ाया था लेकिन आज सचिन को क्रिकेट की दुनिया में भगवान का दर्जा दिया जाता है। (फोटो सोर्स -ईएसपीएन क्रिकइंफो)

  • Aftab Baloch Pakistani cricket player

    आफताब बलोच :- पाकिस्‍तानी प्‍लेयर आफताब बलोच का क्रिकेट करियर काफी छोटा रह। 16 साल की उम्र में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ 1969 में पहला टेस्‍ट खेलने वाले आफताब ने अपने करियर में महज दो टेस्ट मैच ही खेले। (फोटो सोर्स -ईएसपीएन क्रिकइंफो)

  • Talha Jubair

    ताल्‍हा जुबैर :- बांग्‍लादेशी खिलाड़ी जुबैर ने 16 साल की उम्र में श्रीलंका के खिलाफ 2002 में अपना पहला टेस्‍ट खेल लिया था। जुबैर अब तक बांग्‍लादेश की तरफ से 7 टेस्ट और 6 वनडे मैच में खेल चुके हैं। (फोटो सोर्स -ईएसपीएन क्रिकइंफो)

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

एंटरटेनमेंट की खबरें, फोटोज , वीडियो के लिए हमें फेसबुकं पर फॉलो करें


हर पल अपडेट रहने के लिए JANSATTA APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

  1. No Comments.