ताज़ा खबर
 

India vs Pakistan: जीत के बाद अनुष्‍का ने किया विराट कोहली को मैसेज, देखें फैंस कैसे कर रहे Salute

Sun March 20 2016, 1:00 pm
  • कोलकाता में शनिवार को खेले गए टी20 वर्ल्‍ड कप के लीग मैच में विराट कोहली की शानदारी पारी के दम पर भारत ने पाकिस्‍तान को करारी मात दे दी। कोहली ने 34 गेंदों पर अर्द्धशतक ठोककर खूब वाहवाही लूटी। फैंस टि्वटर पर उनकी तारीफ में जमकर कसीदे पढ़ रहे हैं। ऐसे में बॉलीवुड एक्‍ट्रेस अनुष्‍का शर्मा भी खुद को रोक नहीं पाईं। बॉलीवुड लाइफ डॉट कॉम ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि कोहली की शानदार पारी के बाद अनुष्‍का ने उन्‍हें मैसेज करके बधाई दी। विराट और अनुष्‍का काफी समय तक साथ रहे, लेकिन कुछ दिनों पहले वे अलग हो गए। खुद विराट ने एक ट्वीट करके संकेतों में अपनी बात कही थी। बहरहाल, वापस पाकिस्‍तान पर मिली शानदार जीत पर लौटते हैं और देखते हैं टि्वटर पर फैंस कैसे कर रहे विराट कोहली तारीफ?

  • विराट कोहली ने मैच के दौरान फिफ्टी पूरी करने के बाद सचिन तेंदुलकर के सामने जब सिर झुकाया तो पूरा देश भावुक हो गया। यह तस्‍वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है।

  • भारतीय जीत के नायक विराट कोहली ने इस साल टी20 अंतरराष्ट्रीय में 107.50 की औसत से 430 रन बना लिये हैं। टी20 में उनका करियर औसत 53.55 है जो किसी भी बल्लेबाज का सर्वाधिक औसत है।

  • लक्ष्य का पीछा करते हुए कोहली का औसत 83.60 है। उन्होंने ऐसी 18 पारियों में 836 रन बनाये हैं जिसमें नौ अर्धशतक भी शामिल हैं। लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा करने की बात करें तो ऐसी 14 पारियों में उन्होंने 109.16 की औसत से 655 रन बनाये हैं जिसमें सात अर्धशतक शामिल हैं।

  • कोहली को मैन ऑफ द मैच भी चुना गया और इस तरह से उन्होंने टी20 में सर्वाधिक बार मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बनने का नया भारतीय रिकॉर्ड बनाया। उन्होंने युवराज सिंह के सात मैन ऑफ द मैच के रिकॉर्ड को तोड़ा। सचिन तेंदुलकर और कोहली केवल दो बल्लेबाज ही ऐसे हैं जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप या विश्व टी20 के मैचों में तीन बार मैन ऑफ द मैच हासिल किया। नवजोत सिंह सिद्धू, अमित मिश्रा, वेंकटेश प्रसाद और इरफान पठान को एक एक बार मैन ऑफ द मैच मिला है।

  • कोहली के 11 अर्धशतक टी20 अंतरराष्ट्रीय में जीत के काम आये और इस मामले में वह न्यूजीलैंड के ब्रैंडन मैकुलम (12 अर्धशतक) से केवल एक अर्धशतक पीछे है। कोहली ने कुल 14 अर्धशतक लगाये हैं और अब उनसे आगे केवल क्रिस गेल और मैकुलम (दोनों 15) हैं। तिलकरत्ने दिलशान ने भी 14 अर्धशतक लगाये हैं।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

एंटरटेनमेंट की खबरें, फोटोज , वीडियो के लिए हमें फेसबुकं पर फॉलो करें


हर पल अपडेट रहने के लिए JANSATTA APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

  1. No Comments.
सबरंग