ताज़ा खबर
 

क्या आप जानते हैं? भारत और पाकिस्तान दोनों की ओर से खेल चुके हैं ये तीन क्रिकेटर

Sat November 11 2017, 11:03 am
  • abdul

    भारत और पाकिस्तान के बीच खेलने जाने वाले मैच को देखने के लिए दर्शक हमेशा ही बेताब रहते हैं। जब भी इन दोनों देश के बीच मैच होना तय होता है तो लोग बेसब्री से उस दिन का इंतजार करते हैं। दोनों देशों के लोग अपने-अपने खिलाड़ियों को सपोर्ट करने में जुट जाते हैं।

  • Abdul Hafeez Kardar

    लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो भारत-पाकिस्तान दोनों की तरफ से क्रिकेट खेल चुके हैं। दरअसल, भारत की तरफ से खेलने वाले कुछ खिलाड़ी बाद में पाकिस्तान की तरफ से खेलन लगे। इन नामों में सबसे पहला नाम आता है अब्दुल हफीज का (तस्वीर में बाएं)। (फोटो सोर्स- एजेंसी)

  • Abdul

    अब्दुल हफीज ने सन 1946 से 1948 तक भारत की ओर क्रिकेट खेला। इसके बाद उन्होंने 1952 से 1958 तक पाकिस्तान की ओर से कई मैच खेले। भारत की तरफ से तीन मैच खेलने के बाद ही अब्दुल हफीज को पाकिस्तान क्रिकेट टीम का कप्तान घोषित कर दिया गया। जिसके बाद उन्होंने पाकिस्तान की तरफ से खेलना शुरू कर दिया। तस्वीर में बाएं (फोटो सोर्स- एजेंसी)

  • played india and pakistan

    अब्दुल हफीज की तरह ही आमिर इलाह ने भी अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत भारत की तरफ से खेलते हुए किया था। आमिर ने अपना पहला टेस्ट 1947 में भारत की तरफ से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेला था लेकिन यह मैच वह भारत की तरफ से लास्ट टाइम खेल रहे थे। (फोटो सोर्स- ईएसपीएन क्रिकइन्फो)

  • Amir Elahi

    आमिर ने भारत की तरफ से सिर्फ एक मैच ही खेला और इसके बाद वो पाकिस्तान की ओर से खेलन लग गए। पाकिस्तान की तरफ से उन्होंने महज पांच मैच खेला और इसके बाद उन्होंने क्रिकेट से दूरी बना लीं। (फोटो सोर्स- ईएसपीएन क्रिकइन्फो)

  • Gul Mohammad

    1946 से 1952 तक भारत की ओर से खेलने वाले खिलाड़ी गुल मोहम्मद भी बाद में पाकिस्तान की तरफ से खेलने लगे। गुल ने अपने क्रिकेट करियर में भारत की तरफ से आठ और पाकिस्तान की तरफ से एक मैच खेला है। उन्होंने अपना लास्ट मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कराची में खेला था। (फोटो सोर्स- ईएसपीएन क्रिकइन्फो)

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

एंटरटेनमेंट की खबरें, फोटोज , वीडियो के लिए हमें फेसबुकं पर फॉलो करें


हर पल अपडेट रहने के लिए JANSATTA APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

  1. No Comments.