December 05, 2016

ताज़ा खबर

 

मिलिए 26 साल की ‘चाय वाली’ उपमा विरदी से, पिछले हफ्ते ऑस्ट्रलिया में मिला है बिजनेसवूमेन 2016 का अवॉर्ड

Thu November 03 2016, 12:03 pm
  • chai wali, upma virdi, businesswomen award

    पेशे से वकील 26 साल की उपमा विरदी ने अपनी नौकरी के साथ ही चाय का बिजनेस शुरू किया। जिसकी वजह से आज उन्हें पूरा ऑस्ट्रेलिया जानता है। उनकी इसी लोकप्रियता की वजह से उन्हें पिछले हफ्ते सिडनी में बिजनेसवूमेन ऑफ द ईयर के अवॉर्ड से नवाजा गया है। (Image Source: Instagram)

  • chai wali, upma virdi, businesswomen award

    उपमा मूल रूप से चंढीगढ़ की रहने वाली हैं। चाय के प्रति उनके पैशन की वजह से ही ऑस्ट्रेलिया में हुए 'टी फेस्टिवल' में उपमा को विशेष तौर पर बुलाया गया था। (Image Source: Instagram)

  • chai wali, upma virdi, businesswomen award

    विरदी का कहना है कि मेरा इरादा दुनिया को यह बताने का है कि भारतीय चाय सबसे बेहतर होती है क्योंकि इसे स्वादिष्ट बनाने के लिए हम इसमें लौंग, इलायची, अदरक आदि चीजों का इस्तेमाल करते हैं। (Image Source: Instagram)

  • chai wali, upma virdi, businesswomen award

    विरदी ने कहा भारतीय संस्कृति में लोग चाय के जरिए एक-दूसरे के साथ आते हैं। फिर चाहे वो खुशी का मौका हो या फिर गम का, हर मूमेंट में चाय साथ होती है। मैंने काफी कोशिश की लेकिन ऑस्ट्रलिया में एक अच्छी चाय नहीं मिल पाई। (Image Source: Instagram)

  • chai wali, upma virdi, businesswomen award

    उपमा ने चाय का यह बिजनेस दो साल पहले शुरू किया था। दिन में अपनी वकील की जॉब के साथ वह शाम को चाय का बिजनेस करने लगीं। उन्होंने कहा कि मेरा असली उद्देश्य ऑस्ट्रलिया को चाय के जरिए भारतीय संस्कृति के बारे में बताने का था। (Image Source: Instagram)

  • chai wali, upma virdi, businesswomen award

    चंढ़ीगढ़ में उपमा के दादाजी आयुर्वेदिक दवाएं बेचते हैं। यहीं उन्होंने आयुर्वेदिक चाय बनाने का नुस्खा सीखा था। विरदी ने कहा कि मैंने अपने दादा जी से ही शिक्षा ली कि हमें चाय में कौन से मसालों की कितनी मात्रा डालनी चाहिए। इसके साथ ही यह भी जाना कि गर्मियों और सर्दियों में किस तरह चाय के लिए अलग-अलग मसाले इस्तेमाल में लाए जाते हैं। विरदी ने सोशल मीडिया कैंपेन के जरिए चाय बेचने की शुरुआत की थी। (Image Source: Instagram)

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

एंटरटेनमेंट की खबरें, फोटोज , वीडियो के लिए हमें फेसबुकं पर फॉलो करें


हर पल अपडेट रहने के लिए JANSATTA APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

सबरंग