December 08, 2016

ताज़ा खबर

 

बॉलीवुड में खूब नाम कमाया, पर अकेलेपन में बीता आखिरी समय, कम उम्र में ही दुनिया को कहा अलविदा

Wed November 30 2016, 5:57 pm
  • डॉक्टरों ने मधुबाला के दिल में छेद बताया था। इसके बाद पति किशोर कुमार ने उन्हें घर उनके माता-पिता के पास भेज दिया था। किशोर कुमार अपने काम के चलते यगां से वहां सफर कर रहे थे और मधुबाला के देखभाल की जरूरत थी। दिन महीनों में बदल गए। लेकिन किशोर कुमार को मधुबाला से मिलने का मौका नहीं मिला। अपने आखिरी दिनों में वह काफी दुखी और अकेली थीं। उनके करीबियों का कहना है कि वह दिल कमजोर होने की वजह से नहीं बल्कि अनदेखा महसूस करने की वजह से मरी थीं।

  • साल 1972 में मीना कुमारी दक्षिण मुंबई के एक नर्सिंग होम में अपनी जिंदगी की जंग लड़ रही थीं। उनके कुछ करीबी लोग वहां उनके लिए दुआ कर रहे थे। लेकिन किसी के पास इतना पैसा नहीं था कि वह उनका बिल चुका सके। इंडस्ट्री पर राज करने वाली एक्ट्रेस ऐसे ही दुनिया से चली गई। उनके अंतिम क्रियाक्रम के लिए भी उनके करीबियों ने पैसे इकट्ठे किए थे।

  • बीते जमाने की मशहूर सिंगर सुरैया 2004 में इस दुनिया से चली गईं। उनकी मौते के वक्त वह बुरी हालत में थीं। उनकी जख्मी एड़ियां मुंह से निकलता हुआ खून उनकी हालत बयान कर रहा था। उनकी मौत के 5 महीने बाद उनके कानूनी सलाहकार धीमंत ठक्कर अपनी बेटी एमी शाह के साथ सुरैया के मरीन ड्राइव वाले फ्लैट पर कब्जा करने आए थे। सुरैया का कोई परिवार नहीं था वह अपनी प्रॉपर्टी ट्रस्ट में देना चाहती थीं। लेकिन ऐसा हो ना सका। उनके कानूनी सलाहकार ठक्कर उन्हें कहते थे कि वह उनकी पत्नी और उन्हें अपना परिवार समझें।

  • ऐसा ही किस्सी एक्ट्रेस देविका रानी का था। बॉम्बे टॉकीज स्टार देविका रानी की देखभाल बैंगलुरू के एक अस्पताल में एक नर्स कर रही थी। देविका की प्रॉपर्टी का भी कोई हकदार नहीं था। हालांकि ये साफ नहीं है कि उनकी मौत के बाद उनकी प्रॉपर्टी का क्या हुआ।

  • मुड़ मुड़ के ना देख एक्ट्रेस नादिरा को पैरालिसिस अटैक आया था। इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां लीवर फेल होने की वजह से उनकी मृत्यु हो गई थी।

  • हंसते जख्म फिल्म की एक्ट्रेस प्रिया राजवंश ने फिल्म मेकर चेतन आनंद से शादी नहीं की थी। लेकिन पब्लिक में उन्हें एक कपल के तौर पर ही जाना जाता था। चेतन की मौत के बाद वह अकेली पड़ गईं और साल 2000 में भी इस दुनिया से चली गईं।

  • दिव्या भारती की मौत भी एक रहस्य बन गई। वह अपने बेडरूम की खिड़की पर बैठी थीं और फिसल कर नीचे गिर गई थीं या यह एक प्लान था। क्या उस दिन उनकी किसी से कोई बहस हुई थी। वह दुखी थीं। उन्हें कोई परेशान कर रहा था। सभी सवाल अनसुलझे ही रह गए थे।

  • साल 2015 में एक्ट्रेस नंदा की मृत्यु हुई। उनकी मौत की खबर दोबारा सुर्खियों में तब आई जब उनके परिवार ने उनकी प्रॉपर्टी को लेकर

  • परवीन बाबी schizophrenia की शिकार हुई थीं। अपने आखिरी दिन उन्होंने एक अपार्टमेंट में बिताए थे। तब उनके पास एक डॉक्टर तो क्या एक नर्स भी नहीं थी।

  • साल 2013 में एक्ट्रेस जिया खान के सुसाइड की खबर ने सभी को चौंका दिया था।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

एंटरटेनमेंट की खबरें, फोटोज , वीडियो के लिए हमें फेसबुकं पर फॉलो करें


हर पल अपडेट रहने के लिए JANSATTA APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

सबरंग