December 06, 2016

ताज़ा खबर

 

दंगल के साथ पर्दे पर उतरने को तैयार मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान लगान में कर चुके हैं ये गलतियां

Tue November 01 2016, 1:59 pm
  • मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान जल्द ही एक और फिल्म दंगल के साथ सिल्वर स्क्रीन पर आने वाले हैं। उनके लिए कहा जाता है कि वह साल में एक फिल्म करते हैं और उसके लिए कड़ी मेहनत करते हैं। लेकिन ऐसा नहीं है कि परफेक्शनिस्ट आमिर से कोई गलती नहीं होती। वो भी कई बार अनजाने में छोटी-मोटी गलतियां कर बैठते हैं। ऐसी ही कुछ गलतियां उन्होंने साल 2001 में आई फिल्म लगान में की थीं। जिन्हें लेकर आज भी मजाक बनाया है। लगान में दिखाया गया कि अंग्रेजों और गांव वालों की टीम में मैच होता है। इस मैच में एक ओवर में 6 बॉल दिखाई गई थीं जबकि उस समय एक ओवर में 4 बॉल करवाई जाती थीं।

  • गेम के लिए ग्राउंड के चारों तरफ एक बाउंड्री लाइन बनाई गई थी। जबकि उस समय बाउंड्री तैयार नहीं की जाती थी। ग्राउंड के आसपास का साइकिल या रनिंग ट्रैक को ही बाउंड्री समझ लिया जाता था।

  • जब कचरा बैटिंग क्रीज पर था उस वक्त स्कोर बोर्ड में 314 रन दिखाए जा रहे थे। इसके बाद कचरा दो रन लेता है। दो रन के बाद जब स्कोर बोर्ड का क्लोज दिखाया जाता है तो स्कोर बोर्ड पर 313 रन दिखते हैं। आखिर दो रन लेने के बाद स्कोर बढ़ने की जगह घट कैसे गया।

  • जब कचरा पहली विकेट लेता है तब वह ऑफ स्टंप पर बॉल मारता है। दूसरे सीन में दिखाया जाता है कि उसके मिडल स्टंप पर बॉल मारी और ऑफ स्टंप अपनी जगह पर होती है।

  • मैच के दौरान जब बोलर्स बॉल करते हैं तो उस वक्त अंपायर उस स्पॉट पर निगाह टिकाए दिखते हैं जहां फ्रंट फुट पड़ता है। फिल्म में किसी भी बॉल का कोई खास रोल नहीं है। गांव वालों की पहली विकेट को माना नहीं जाता। जबकि बता दें कि 1962 तक नो बॉल को कोई रूल ही नहीं था।

  • गांव वालों की टीम के एक दो बॉलर को छोड़कर सभी मॉडर्न ओवर आर्म एक्शन्स कर रहे थे। ये एक्शन्स 1893 के समय काफी रेयर थे।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

एंटरटेनमेंट की खबरें, फोटोज , वीडियो के लिए हमें फेसबुकं पर फॉलो करें


हर पल अपडेट रहने के लिए JANSATTA APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

सबरंग