ताज़ा खबर
 

हीरे जड़े कार-बाइक, प्राइवेट जेट में सिंहासन, ऐसी है करप्शन के आरोप में घिरे इस सऊदी प्रिंस की लाइफ

Thu November 09 2017, 5:52 pm
  • Saudi Arabia Prince Alwaleed bin Talal

    भ्रष्टाचार के आरोपों में सऊदी अरब के प्रिंस अलवालिद बिन तलाल की गिरफ्तारी होने के बाद हर कोई आश्चर्य में है। भ्रष्टाचार के खिलाफ जांच के बाद कुल 50 लोगों को गिरफ्तार किया गया, जिसमें 11 राजकुमार भी शामिल हैं। इन्हीं राजकुमारों में से एक नाम अलवालिद का भी है। सऊदी अरब के सबसे अमीर व्यक्ति अलवालिद की गिरफ्तारी होने से पहले शायद आप लोग उनके बारे में ज्यादा कुछ जानते नहीं होंगे, लेकिन आपको उनकी एशोआराम वाली जिंदगी के बारे में जानकर काफी हैरानी होगी। (फाइल फोटो)

  • Saudi Arabia Prince Alwaleed bin Talal

    अरब के प्रिंस का नाम दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की सूची में शामिल है। अलवालिद दुनिया के 25वें सबसे अमीर व्यक्ति हैं। उन्होंने 1979 में मेनलो यूनिवर्सिटी से ऑनर्स के साथ स्नातक की उपाधि प्राप्त की। उन्हें सऊदी का वॉरेन बफेट भी कहा जाता है। (फोटो सोर्स- carmelcacopardo)

  • sand colored palace of Saudi Arabia Prince Alwaleed bin Talal in Riyadh

    सऊदी के राजकुमार के महल इतना बड़ा है जिसकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते। अलवालीद के रेत के रंग के महल में 317 कमरे हैं। 4 रसोई है, जिनमें अरबी, कॉन्टिनेंटल और एशियन व्यंजन बनाए जाते हैं। पांचवीं रसोई में केवल मिठाई बनती है। महल में इतने रसोइये हैं कि केवल एक घंटे के नोटिस के अंदर वे सब 2 हजार लोगों के लिए खाना बना सकते हैं। महल में मनोरंजन की भी खासी व्यवस्था है। महल के अंदर 250 हाइटेक टेलीविजन लगे हुए हैं। (फोटो सोर्स- BornRich)

  • Mercedes Benz SL550 of Saudi Arabia Prince Alwaleed bin Talal

    प्रिंस अलवालीद के पास दुनियाभर के लग्जरी वाहनों का बड़ा कलेक्शन है। उनके पास करीब-करीब 300 महंगी और आलीशान गाड़िया हैं। इतना ही नहीं अलवालीद के पास हीरे जड़ी कार भी है। प्रिंस हीरे जड़ी हस्तनिर्मित मर्सिडीज एसएल 600 कार के मालिक हैं। ये कार इस अरबपति प्रिंस की ताकत, शक्ति और धन का प्रतीक है। (फोटो सोर्स- BornRich)

  • Ducati of Saudi Arabia Prince Alwaleed bin Talal

    प्रिंस के पास मोटरसाइकिल का भी बड़ा कलेक्शन है। कार के अलावा अलवालीद के पास हीरे जड़ित और हस्तनिर्मित डुकाटी मोटरसाइकिल भी है, जिसकी कीमत 4.8 मिलियन डॉलर है। (फोटो सोर्स- BornRich)

  • Boeing 747 of Saudi Arabia Prince Alwaleed bin Talal

    प्रिंस प्राइवेट जेट में सफर करना पसंद करते हैं। उनके पास बोइंग 747, हॉकर सिडले 125 है। प्रिंस के पास एयरबस ए380 भी था, जिसे उन्होंने मध्य पूर्व फर्म में इन्वेस्ट करने के लिए बेच दिया था। बोइंग 747 अंदर से किसी महल से कम नहीं दिखता। इस विमान के अंदर लिविंग रूम में सिंहासन जैसी कुर्सी है, जिसमें प्रिंस बैठा करते हैं। एक खाने की मेज है, जिसमें 14 लोगों के बैठने की व्यवस्था है। इसके साथ ही दो शानदार बेडरूम भी हैं। दुनिया भर से 11 चालक विमान के क्रू में शामिल किए गए हैं। (फोटो सोर्स- BornRich)

  • New Kingdom 5KR yacht of Saudi Arabia Prince Alwaleed bin Talal

    प्रिंस को हवा में उड़ने वाले विमानों के साथ ही पानी में चलने वाले जहाजों का भी शौक है। उनके पास 5KR नाम से पहले से ही एक आलीशान जहाज था, इसके अलावा वे न्यू किंगडम 5KR के भी मालिक हैं। न्यू किंगडम की कीमत 500 मिलियन डॉलर है और ये दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा जहाज है। प्रिंस का पसंदीदा नंबर 5 है और K, R अक्षरों से उनके दोनों बच्चों का नाम शुरू होता है। (फोटो सोर्स- TheRichest)

  • resort and hotel of Al-Waleed bin Talal

    दुबई से लेकर पेरिस, पेरिस से लेकर टोरंटो और भी बहुत सी जगहों पर प्रिंस अलवालीद के होटल और रिजॉर्ट्स हैं। मूवेन्पिक, फेयरमोंट और फोर सीजन जैसे आलीशान होटलों में या तो प्रिंस के शेयर्स हैं या तो वे खुद ही इनके मालिक हैं। प्रिंस का किंगडम रिजॉर्ट रियाद में है। इसी रिजॉर्ट में प्रिंस अपने मुख्य अतिथियों के साथ मुलाकात करते हैं। (फोटो सोर्स- arabianbussiness/BornRich)

  • Princess Dalal Al Sa’ud

    सऊदी के राजकुमार ने दो शादियां की हैं। अलवालीद की पहली पत्नी सउद के किंग की बेटी दालल बिंट सउद थीं। दोनों की शादी 1976 में हुई थी। प्रिंस की पहली पत्नी राजकुमारी दालल और उनके दो बच्चे हैं। प्रिंस के बेटे का नाम प्रिंस खालेद है और बेटी का नाम प्रिंसेस रीम है। (फोटो सोर्स- BornRich)

  • Princess Ameerah

    अलवालीद की पहली शादी ज्यादा समय तक नहीं चल सकी और जल्द ही दोनों ने तलाक ले लिया। अलवालीद ने 2006 में राजकुमारी अमीरा से दूसरी शादी की। दोनों के फिलहाल कोई बच्चे नहीं है। (फोटो सोर्स- BornRich)

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

एंटरटेनमेंट की खबरें, फोटोज , वीडियो के लिए हमें फेसबुकं पर फॉलो करें


हर पल अपडेट रहने के लिए JANSATTA APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

  1. No Comments.