June 26, 2017

ताज़ा खबर
 

हवाई जहाज जैसी सुविधाओं से लैस है रेलवे की नई ‘तेजस’ एक्‍सप्रेस, देखें भीतर की तस्‍वीरें

Mon May 22 2017, 3:42 pm
  • रेलवे सफर के दौरान यात्रियों को अब अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस ट्रेन की सुविधा मिलने लगी है। भारतीय रेलवे की प्रीमियम ट्रेन तेजस एक्सप्रेस 22 मई को यह ट्रेन मुंबई और गोवा के बीच चलाई गई। (Photo Source: File)

  • इस ट्रेन में यात्रियों को कई सुविधाएं दी जा रही हैं। ट्रेन में एलसीडी स्क्रीन्स दी गई हैं। इन पर यात्री फिल्में भी देख सकेंगे और पैसेंजर लिस्ट भी देख सकेंगे। (Photo Source: Financial Express/Youtube Video Grab)

  • तेजस में लगभग 20 कोचिस होंगे। तेजस एक्सप्रेस में स्वचालित दरवाजे (ऑटोमैटिक डोर) और पूरी तरह बंद गैंगवे (डिब्बों को जोड़ने वाला रास्ता) हैं। यह भारतीय रेलवे की इस तरह की पहली ट्रेन है। (Photo Source: Financial Express)

  • ट्रेन की सीटों को भी किसी विमान की बिजनेस क्लास सीटों की तरह बनाया गया है। सीट्स काफी आराम देह हैं। इसके अलावा ट्रेन में अटेन्डेंट्स को बुलाने के लिए भी बटन की सुविधा होगी। (Photo Source: Financial Express/Youtube Video Grab)

  • ट्रेन के बाथरूम-टॉइलेट को भी काफी आधुनिक बनाने की कोशिश की गई है। कोचिस में बायो-टॉयलेट बनाए गए हैं। इसके अलावा ट्रेन में सेंसर वाला पानी का टैप दिया गया है। ट्रेन की सीटों को भी किसी विमान की बिजनेस क्लास सीटों की तरह बनाया गया है। सीट्स काफी आरामदेह हैं। इसके अलावा ट्रेन में अटेन्डेंट्स को बुलाने के लिए भी बटन की सुविधा है। (Photo Source: Financial Express)

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

एंटरटेनमेंट की खबरें, फोटोज , वीडियो के लिए हमें फेसबुकं पर फॉलो करें


हर पल अपडेट रहने के लिए JANSATTA APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

  1. No Comments.
सबरंग