ताज़ा खबर
 

PHOTOS: ट्यूनिस हमले का दर्दनाक चेहरा, 3 जापानियों की मौत और 3 घायल

Thu March 19 2015, 5:42 pm
  • जापान के प्रधानमंत्री शिंजो अबे ने कहा कि ट्यूनीशिया के राष्ट्रीय संग्रहालय पर बंदूकधारियों द्वारा किए गए हमले में जापान के तीन नागरिक मारे गए हैं। इसके साथ ही उनकी सरकार ने पहले आई पांच जापानियों की मौत से जुड़ी खबरों को ‘गलत’ बताकर खारिज कर दिया। (फोटो: एपी)

  • अबे ने संवाददाताओं से कहा, ‘फिलहाल हम यह जानते हैं कि तीन जापानी नागरिक मारे गए हैं और तीन घायल हुए हैं।’ उन्होंने कहा, ‘कारण कुछ भी रहे हों, आतंकवाद को माफ नहीं किया जा सकता।’’ उन्होंने कहा कि तोक्यो अभी भी जानकारी जुटाने की कोशिश कर रहा है। (फोटो: एपी)

  • ‘हम अंतरराष्ट्रीय समुदाय के साथ सहयोग बढ़ाते हुए आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में अपने पूरे प्रयास लगा देंगे।’ प्रमुख कैबिनेट सचिव योशिहिदे सुगा ने ट्यूनीशिया के प्रधानमंत्री हबीब एसिद द्वारा घोषित जापानी मृतकों की संख्या से इंकार किया है। एसिद ने हमले में मरने वाले जापानियों की संख्या पांच बताई थी। (फोटो: एपी)

  • देश के शीर्ष सरकारी प्रवक्ता ने संवाददाताओं से कहा, ‘ एक समय पर ऐसी खबर थी कि पांच जापानी मारे गए हैं लेकिन वह एक गलती थी।’’ घायल जापानियों में नोरिको युकी भी हैं, जो अपनी मां के साथ संग्रहालय गई थी। (फोटो: एपी)

  • एनएचके द्वारा प्रसारित फुटेज में युकी अस्पताल में अपने बिस्तर से कह रही हैं, ‘मैं अपने हाथ सिर पर रखकर नीचे आ रही थी लेकिन मेरे कान, हाथ और गर्दन में गोली मार दी गई।’ बुधवार को हुए इस हमले से अरब क्रांति के उद्गम स्थल इस देश में डर का माहौल है। (फोटो: एपी)

  • विभिन्न सरकारों की ओर से हमले में मारे गए लोगों की संख्या के बारे में अलग-अलग खबरें आ रही हैं। बहरहाल, ट्यूनीशिया ने कहा कि हमले का शिकार होने वालों में इटली, कोलंबिया, ऑस्ट्रेलिया, फ्रांस, पोलैंड और स्पेन के भी लोग हैं। (फोटो: एपी)

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

एंटरटेनमेंट की खबरें, फोटोज , वीडियो के लिए हमें फेसबुकं पर फॉलो करें


हर पल अपडेट रहने के लिए JANSATTA APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

  1. No Comments.
सबरंग