ताज़ा खबर
 

जानलेवा बीमार‍ियों से बचे हैं अमिताभ बच्चन, ऋतिक रोशन, मनीषा कोइराला और ये फ‍िल्‍मी स‍ितारें, जान‍िए क‍िसे क्‍या थी द‍िक्‍कत

Wed August 30 2017, 11:58 am
  • फैन्स के एंटरटेनमेंट के लिए सुपरस्टार्स काफी कुछ करते हैं लेकिन उस एंटरटेनमेंट को तैयार करने के दौरान भी वे जिन परेशानियों से जूझ रहे होते हैं, उनके बारे में कम ही लोगों को खबर होती है। बॉलीवुड की कई मशहूर हस्तियां गंभीर बीमारियों का शिकार बन चुकी हैं। लेकिन इसके बावजूद वे दोबारा उभरकर सामने आईं और लोगों को एंटरटेन किया। आज हम आपके लिए लेकर आए हैं उन सुपरस्टार्स की कहानी जिनके जज्बे ने उन गंभीर बीमारियों को मात दी जिनके आगे जिंदगी घुटने टेक देती है। (Source: Express Archive)

  • अमिताभ बच्चन- 1982 में कुली फिल्म की शूटिंग के दौरान चोटिल हुए अमिताभ बच्चन को खून की कमी से जूझना पड़ा। इसके बाद वह कई बार गंभीर रूप से बीमार पड़े और लगातार इलाज और चेकअप के लिए उन्हें लीलावाती, नानावती और सेवन हिल जैसे अस्पतालों में इलाज के लिए भर्ती होना पड़ा। उन्हें Splenic Rupture और Myasthenia Gravis जैसी बीमारियों से जूझना पड़ा। (Source: Express Archive)

  • शाहरुख खान- बॉलीवुड के किंग खान को किंग ऑफ सर्जरी कहना गलत नहीं होगा। शाहरुख पसलियों, घुटने, गर्दन, कंधे, आंख तक की सर्जरीज से गुजर चुके हैं। 25 साल में उनकी 8 सर्जरीज हो चुकी हैं लेकिन इस दौरान उन्होंने अपने फैन्स के एंटरटेनमेंट को बंद नहीं होने दिया। इतना ही नहीं, कंधे की सर्जरी के बावजूद वह आज भी कई फिल्मों में खुद ही अपने स्टंट्स कर चुके हैं। (Source: Express Archive)

  • मनीषा कोइराला- मनीषा कोइराला ओवरेन कैंसर से जूझ रही थीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक 2012 में उनकी सर्जरी हुई जिसके बाद उन्हें कैंसर से मुक्ति मिली। (Source: File)

  • ऋतिक रोशन- ऋतिक रोशन ब्रेन क्लॉट जैसी जानलेवा बीमारी के शिकार हुए थे। जुलाई 2013 में उनकी कामयाब सर्जरी हुई थी और सर्जरी के एक महीने बाद ही वह अपनी फिल्म क्रिश 3 के लॉन्च में पहुंचे थे। बीमारी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा था, "आई एम ऐब्सोल्यूट्ली फैन्टैस्टिक" (Source: Express Archive)

  • रजनीकांत- 2011 में सुपरस्टार रजनी गंभीर रूप से बीमार पड़ गए थे और उन्हें आईसीयू में भर्ती करना पड़ा था। उन्हें Allergic Bronchitis से जूझना पड़ा था। इलाज के लिए उन्हें सिंगापुर जाना पड़ा था। स्वस्थ होकर वह लगातार फिल्मों में बनें रहे और आज भी फिल्मों से अपने फैन्स को एंटरटेन कर रहे हैं। (Source: Express Archive)

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

एंटरटेनमेंट की खबरें, फोटोज , वीडियो के लिए हमें फेसबुकं पर फॉलो करें


हर पल अपडेट रहने के लिए JANSATTA APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

  1. No Comments.