ताज़ा खबर
 

मेवेदर ने पैकियो को हराकर जीता एकीकृत वेल्टरवेट खिताब

Sun May 03 2015, 2:22 pm
  • फ्लायड मेवेदर ने आज यहां ‘सदी के मुकाबले’ में मैनी पैकियो हराकर सर्वसम्मत फैसले से यह साबित कर दिया कि वह विश्व के सर्वश्रेष्ठ वेल्टरवेट मुक्केबाज हैं। (फोटो: एपी)

  • मेवेदर, मेवेदर VS पकयाऊ, पकयाऊ, खेल, फाइट, Mayweather, Floyd Mayweather vs Manny Pacquiao

    मुकाबला हालांकि अपेक्षानुरूप रोमांचक नहीं रहा। मेवेदर ने फिलीपीन्स के अपने प्रतिद्वंद्वी को आसानी से हराया जिससे कड़ा मुकाबला देखने के लिये एमजीएम ग्रैंड में पहुंचे 17,000 दर्शकों को निराशा हुई। (फोटो: एपी)

  • अड़तीस वर्षीय मेवेदर ने तीन जजों के स्कोर कार्ड के आधार पर अपना डब्ल्यूबीसी और डब्ल्यूबीए वेल्टरवेट खिताब बरकरार रखा और पैकियो की डब्ल्यूबीओ बेल्ट भी अपने नाम पर की। मेवेदर को दो जजों ने 116-112 से जबकि तीसरे जज ने 118-110 से विजेता करार दिया। (फोटो: एपी)

  • लेकिन परिणाम घोषित होते ही पैकियो के समर्थक गुस्सा गये और उन्होंने हूटिंग शुरू कर दी। फिलीपीन्स के स्टार पैकियो को अपने करियर में छठी बार हार का सामना करना पड़ा। उन्होंने इसके अलावा 57 जीत दर्ज की हैं जबकि दो मुकाबले बराबर रहे। इस मुकाबले में सबसे 40 करोड़ डालर की धनराशि दांव पर लगी थी और पैसों के लिहाज से मुक्केबाजी इतिहास का सबसे ज्यादा आकर्षक मुकाबला था। (फोटो: एपी)

  • पैकियो ने शुरू से आक्रामक तेवर अपनाये और उन्होंने पहले राउंड में मेवेदर की ठुड्डी पर करारे मुक्के जड़े। लेकिन वह अपनी इस तेजी से 12 राउंड के मुकाबले में बरकरार नहीं रख पाये। मेवेदर ने अपने लंबे कद का फायदा भी उठाया और वह काउंरपंच लगाने में सफल रहे। (फोटो: एपी)

  • मेवेदर ने शनिवार को हुए इस मुकाबले के बाद कहा कि वह सितंबर में होने वाले अगले मुकाबले के बाद संन्यास ले लेंगे। इस मुकाबले से लगभग 20 करोड़ डालर की कमाई करने वाले मेवेदर ने कहा, ‘‘सितंबर में मैं अपना आखिरी मुकाबला लडूंगा।’’ (फोटो: एपी)

  • Floyd Mayweather vs Manny Pacquiao, मेयवेदर VS पकयाऊ, मेयवेदर, पकयाऊ, खेल, फाइट, Floyd Mayweather vs Manny Pacquiao Live, Live Mayweather vs Pacquiao, watch Mayweather vs Pacquiao live, Mayweather Pacquiao, Pacquiao Mayweather, Mayweather Pacquiao Live, Live Mayweather Pacquiao, Boxing News, Sports News, Sports

    इस बीच पैकियो ने कहा कि उन्हें लगा कि शायद वह जीत गये हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगा कि मैंने मुकाबला जीत लिया है। उसने कुछ भी खास नहीं किया। ’’ (फोटो: एपी)

  • हालीवुड की कुछ बड़ी हस्तियां भी इस मौके पर उपस्थित थी। इनमें निर्देशक क्लाइंट ईस्टवुड, अभिनेता राबर्ट डि नीरो, जान वोइट, डेंजेल वाशिंगटन, ब्रैडली कूपर, एनबीए स्टार मैजिक जानसन आदि प्रमुख हैं। (फोटो: एपी)

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

एंटरटेनमेंट की खबरें, फोटोज , वीडियो के लिए हमें फेसबुकं पर फॉलो करें


हर पल अपडेट रहने के लिए JANSATTA APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

  1. No Comments.