ताज़ा खबर
 

दिवाली पर अहमदाबाद और इलाहाबाद के लिए चलेंगी स्पेशल ट्रेनें

दिवाली के मौसम में यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ और उनकी सुविधा को ध्यान में रखते हुए पश्चिम रेलवे (डब्लूआर) बांद्रा टर्मिनल से अमदाबाद और इलाहाबाद के लिए विशेष ट्रेन चलाएगा।
Author मुंबई | October 29, 2016 07:51 am

दिवाली के मौसम में यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ और उनकी सुविधा को ध्यान में रखते हुए पश्चिम रेलवे (डब्लूआर) बांद्रा टर्मिनल से अहमदाबाद और इलाहाबाद के लिए विशेष ट्रेन चलाएगा। डब्लूआर ने यहां एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि बांद्रा अहमदाबाद साप्ताहिक विशेष ट्रेन 29 अक्तूबर, पांच और 12 नवंबर को चलेगी। यह बांद्रा टर्मिनल से शनिवार को रात 12 बजकर, 20 मिनट पर चलेगी और अहमदाबाद उसी दिन सुबह आठ बजकर, 25 मिनट पर पहुंचेगी। वापसी में यह ट्रेन अहमदाबाद स्टेशन से शनिवार सुबह नौ बजकर, 50 मिनट पर रवाना होगी और बांद्रा अगले दिन सुबह छह बजकर, 15 मिनट पर पहुंचेगी। यह ट्रेन 29 अक्तूबर, पांच और 12 नवंबर को चलेगी।

इलाहाबाद के लिए, साप्ताहिक विशेष ट्रेन बांद्रा से गुरुवार को सुबह चार बजकर, 45 मिनट पर चलेगी और अगले दिन सुबह आठ बजकर, 50 मिनट पर इलाहाबाद जंक्शन पहुंचेगी। यह ट्रेन तीन और 10 नवंबर को चलेगी। इलाहाबाद से ट्रेन शुक्रवार को सुबह 10 बजकर, 25 मिनट पर रवाना होगी और अगले दिन अपराह्न तीन बजकर, 45 मिनट पर बांद्रा टर्मिनल पहुंचेगी। यह ट्रेन चार और 11 नवंबर को चलेगी।


दिवाली से पहले रेलवे ने बलिया और आनंद विहार के बीच एक नई साप्ताहिक सुपरफास्ट ट्रेन सेवा शुक्रवार को शुरू की। इस नई ट्रेन सेवा को ‘दिवाली का उपहार’ बताते हुए रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा, बलिया से सीधे दिल्ली के लिए एक ट्रेन शुरू करने की बलिया के लोगों की पुरानी मांग रही है जो दिवाली के इस शुभ मौके पर पूरी कर दी गई है। प्रभु ने रेलवे राज्यमंत्री मनोज सिन्हा और रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में यहां से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए इस ट्रेन को रवाना किया। यह ट्रेन हर शनिवार आनंद विहार से छूटेगी, जबकि बलिया से हर रविवार को छूटेगी। यह करीब 16 घंटे में 887 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। इस मौके पर सिन्हा ने कहा कि भारतीय रेलवे सच्ची भावना से देश के हर कोने को रेलवे के नक्शे पर लाना चाहती है और इस दिशा में अथक काम कर रही है। सोलह डिब्बों- एसी-1, एसी-2, एसी-3, स्लीपर और जनरल डिब्बे- वाली यह ट्रेन खुर्जा, अलीगढ़, कानपुर, इलाहाबाद, वाराणसी, ज्ञानपुर रोड, मंडुआडीह, गाजीपुर सिटी और करीमुद्दीनपुर स्टेशनों पर रुकेगी।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग