December 08, 2016

ताज़ा खबर

 

Breaking: नमक के दाम बढ़ने की उड़ी अफवाह, दुकानों पर उमड़े लोग, 100 रुपए किलो तक खरीदा

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में नमक की किल्लत की अफवाह ऐसी उड़ी कि नमक 150 से दो सौ रुपये किलो तक बिक रहा है।

Author नई दिल्ली | November 11, 2016 22:56 pm
अधिक कीमत देकर नमक खरीदते लोग (Source: ANI/Twitter)

500 और 1000 नोट बंद होने के चलते पहले ही गांव से लेकर शहरों में अफरा-तफरा का माहौल बना हुआ है। इन दिनों लोगों को पैसे को लेकर काफी सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लिहाजा इसी बीच एक और खबर फैली है कि अब नमक के दाम बढ़ गए हैं। जबसे ऐसी खबर फैली है तभी से लोग गांव से लेकर शहरों में दुकानों पर नमक की भारी खरीद करने उतर आए हैं। खबर फैली है कि अब नमक के दाम बढ़ गए हैं। जो थैली मौजूद में 15 से 20 रुपए किलो ग्राम में मिलती है वो अब 50 से 100 किलो में मिलेगी। हालांकि इस खबर में कोई सच्चाई नहीं है यह महज एक अफवाह है। यूपी के आलमपुर, मुरादाबाद, इलाहाबाद, रामपुर, लखनऊ दिल्ली और उत्तराखंड के इलाकों में ये अफवाह जोरों पर फैली कि शुक्रवार से नमक के दाम काफी बढ़ जाएंगे, जिसके बाद से यहां के दुकानदानों ने महंगें दामों में नमक बेचना शुरू कर दिया। इस अफवाह के बाद मुराबाद के डीएम का बयान आया। उन्होंने भी इस खबर को अफवाह कहा। इलाहाबाद में भी नमक के 400 किलो होने की अफवाह फैली।

 

इन इलाकों में अफवाह फैली कि अब भारत में नमक मिलेगा तो 200 से 400 रुपए किलो में मिलेगा। इसलिए बाजारों में नोट से ज्यादा नमक खरीद की भीड़ नजर आई। मुरादाबाद में कुछ दुकान वालों ने 200 रुपए किलो में नमक बेचा। आलम यह रहा कि लोगों ने ब्लैक में बढ़े दामों में नमक खरीदा। बाद में यूपी सरकार की ओर से बयान आया कि राज्य में नमक की कई कमी नहीं है…यह महज एक अफवाह है, जिस पर गौर करने की जरूरत ही नहीं है। वहीं दिल्ली सरकार के सीएम केजरीवाल ने भी ट्विटर पर जानकारी दी है कि यह अफवाह है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 11, 2016 10:46 pm

सबरंग