ताज़ा खबर
 

Rio Olympics 2016 में भारत के खराब प्रदर्शन के लिए मिल्खा सिंह ने ठहराया IOA को जिम्मेदार

दिग्गज एथलीट मिल्खा सिंह ने मंगलवार को भारतीय ओलंपिक संघ (आइओए) पर जमकर हमला बोला और उसे रियो ओलंपिक में भारतीय खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन के लिए जिम्मेदार ठहराया।
Author नई दिल्ली | August 10, 2016 04:21 am
भारतीय एथलीट मिल्खा सिंह। (फाइल फोटो)

दिग्गज एथलीट मिल्खा सिंह ने मंगलवार को भारतीय ओलंपिक संघ (आइओए) पर जमकर हमला बोला और उसे रियो ओलंपिक में भारतीय खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन के लिए जिम्मेदार ठहराया। वर्ष 1960 के रोम ओलंपिक में मामूली अंतर से कांस्य पदक से चूकने वाले मिल्खा ने कहा कि पहले के मुकाबले भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन के स्तर में गिरावट आई है।

मिल्खा ने कहा कि यह सच है कि हम लोग (रियो में) अच्छा नहीं कर रहे हैं। इससे पहले के ओलंपिक खेलों में हम लोगों ने बेहतर प्रदर्शन किया था, पदक जीते थे, यहां तक की स्वर्ण, रजत और कांस्य। आइओए को इसकी जिम्मेदारी लेनी होगी। उन्होंने कहा कि पूर्व के ओलंपिक की तुलना में भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन के स्तर में कमी आई है।

रियो ओलंपिक के तीन दिन बाद भारतीय खिलाड़ी एक भी पदक नहीं जीत सके हैं। मिल्खा ने कहा कि ओलंपिक के बाद आइओए को इस बाबत एक समीक्षा बैठक बुलानी चाहिए कि किस प्रकार भविष्य में भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन खेलों के इस महाकुंभ में बेहतर हो।
शूट आॅफ में बिंद्रा के पदक से चूकने के बारे में उन्होंने कहा कि उन्होंने बेजिंग (ओलंपिक) में स्वर्ण पदक जीता था और वह अच्छी तरह यह जानते थे कि उनके देशवासियों की निगाहें उन पर टिकी हैं। दबाव में ऐसा संभव है। दीपा करमाकर के अच्छे प्रदर्शन के बारे में उन्होंने कहा कि भारतीय जिमनास्ट अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग