ताज़ा खबर
 

रणजी ट्रॉफी ग्रुप ए: मनन ने असम को बड़ी बढ़त लेने से रोका

बाएं हाथ के स्पिनर मनन शर्मा के चार विकेट की मदद से दिल्ली ने रणजी ट्रॉफी ग्रुप ए क्रिकेट मैच में सोमवार को यहां असम को पहली पारी में बड़ी बढ़त नहीं लेने दी। दिल्ली रविवार..
Author गुवाहाटी | November 16, 2015 23:21 pm
असम के खिलाफ आउट होकर पवेलियन लौटते दिल्ली के कप्तान गौतम गंभीर। (पीटीआई फोटो)

बाएं हाथ के स्पिनर मनन शर्मा के चार विकेट की मदद से दिल्ली ने रणजी ट्रॉफी ग्रुप ए क्रिकेट मैच में सोमवार को यहां असम को पहली पारी में बड़ी बढ़त नहीं लेने दी। दिल्ली रविवार को पहली पारी में 149 रन पर आउट हो गई जिसके जवाब में असम 157 रन बनाकर केवल आठ रन की बढ़त हासिल कर पाया। दिल्ली ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में चार विकेट पर 101 रन बनाए हैं और अब उसे 93 रन की बढ़त हासिल है।

असम ने अपनी पहली पारी तीन विकेट पर 69 रन से आगे बढ़ाई लेकिन केबी अरुण कार्तिक (81) के अलावा उसका कोई भी अन्य बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया। प्रदीप सांगवान (33 रन देकर तीन विकेट) ने दिन के चौथे ओवर में कप्तान गोपाल शर्मा (24) को बोल्ड किया। इसके बाद केवल तरजिंदर शर्मा (15) ही दोहरे अंक में पहुंचे। अरुण कार्तिक ने आखिरी बल्लेबाज के रूप में आउट होने से पहले 169 गेंदें खेली और आठ चौके व तीन छक्के लगाए। उनकी पारी से असम हालांकि पहली पारी में बढ़त हासिल करने में कामयाब रहा। असम ने अपने आखिरी छह विकेट 41 रन के अंदर गंवाए। मनन ने 41 रन देकर चार विकेट लिए। तेज गेंदबाज अरूप दास को चोटिल होने के कारण क्रीज छोड़नी पड़ी।

दिल्ली की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। कृष्णा दास (31 रन देकर दो विकेट) ने पहले ओवर में ही कप्तान गौतम गंभीर (शून्य) को पगबाधा आउट कर दिया। इसके बाद उन्मुक्त चंद (44) और धु्रव शोरे (38) ने दूसरे विकेट के लिए 69 रन जोड़े। कृष्णा ने उन्मुक्त को पवेलियन भेजा जबकि गोकुल शर्मा (छह रन देकर दो विकेट) ने आखिरी क्षणों में शोरे और नितीश राणा (19) को लगातार ओवरों में आउट किया। स्टंप उखड़ने के समय मिलिंद कुमार और पुनीत बिष्ट क्रीज पर थे।

हैदराबाद की अच्छी शुरुआत :
नई दिल्ली। हैदराबाद ने सलामी बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन से सेना के 353 रन के जवाब में रणजी ट्राफी ग्रुप सी क्रिकेट मैच के दूसरे दिन सोमवार को यहां अपनी पहली पारी में अच्छी शुरुआत करते हुए बिना किसी नुकसान के 143 रन बनाए। अक्षत रेड्डी (नाबाद 89) और तन्मय अग्रवाल (नाबाद 47) ने हैदराबाद को अच्छी शुरुआत दिलाई। हैदराबाद अब सेना से 210 रन पीछे है।

इससे पहले सेना ने सुबह तीन विकेट पर 244 रन से अपनी पारी आगे बढ़ाई। यशपाल सिंह रविवार के स्कोर 51 रन पर आउट हो गए लेकिन सौमिक चटर्जी ने अपना स्कोर 156 रन तक पहुंचाया। निचले क्रम में मुज्जफरुद्दीन खालिद ने 35 रन का योगदान दिया। हैदराबाद की तरफ से रविकिरण ने चार, चमा मिलिंद ने तीन और अनवर अहमद ने दो विकेट लिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग