ताज़ा खबर
 

रामविलास पासवान ने कहा-‘नीतीश कुमार बिहार में शराबबंदी के नाम पर लोगों की नाकेबंदी कर रहे हैं’

केंद्रीय मंत्री ने नीतीश पर निशाना साधते हुए कहा कि शराबबंदी कानून में संशोधन कर ये ये प्रावधान भी कर देना चाहिए कि जिस राज्य में शराब की बिक्री होगी उस राज्य का मुखिया भी जेल जाएगा।
स्वच्छ भारत अभियान के दो वर्ष पूरा होने पर रामविलास पासवान ने पटना के यारपुर मोहल्ले में झाड़ू लगाई। (Photo: ANI)

पटना हाईकोर्ट द्वारा विहार में लागू शराबबंदी कानून रद्द करने के बाद 2 अक्टूबर को बिहार सरकार ने फिर से शराबबंदी कानून को लेकर नई अधिसूचना जारी कर दी। बिहार सरकार द्वारा शराबबंदी को लेकर नई अधिसूचना जारी करने के बाद केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। पासवान ने कहा कि बिहार में शराबबंदी के नाम पर नीतीश कुमार महात्मा गांधी जी बनने चले हैं।

रामविलास पासवान ने कहा कि बिहार में शराबबंदी नहीं हो रही है बल्कि शराबबंदी के नाम पर पब्लिक की नाकेबंदी हो रही है। पटना में एक कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत में केंद्रीय मंत्री पासवान ने कहा कि एऩडीए भी शराबबंदी के पक्ष में है लेकिन इसके नाम पर गरीबों और सेना के जवान को जेल में क्यों बंद किया जा रहा है। पासवान ने कहा कि एनडीए अभी भी शराबबंदी के पक्ष में है हम किसी के घर से शराब मिलने पर पूरे परिवार को जेल भेजने वाले कानून का विरोध करते हैं। पासवान ने इस कानून को हटाने की मांग की है।

देखें वीडियो: पटना हाईकोर्ट ने बिहार में शराबबंदी कानून को गैरकानूनी बताते हुए रद्द कर दिया

उन्होंने कहा कि किसी गांव में शराब कोई एक व्यक्ति बनाता है तो फिर पूरे गांव पर कार्रवाई क्यों होनी चाहिए? केंद्रीय मंत्री ने नीतीश पर निशाना साधते हुए कहा कि शराबबंदी कानून में संशोधन कर ये ये प्रावधान भी कर देना चाहिए कि जिस राज्य में शराब की बिक्री होगी उस राज्य का मुखिया भी जेल जाएगा। 2 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किए गए स्वच्छ भारत अभियान के दो वर्ष पूरा होने पर पासवान ने पटना के यारपुर मोहल्ले में सफाई अभियान में हिस्सा लिया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि पीएम मोदी का यह अभियान पूरा जोर पकड़ रहा है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के इस अभियान से गांधी का स्वच्छ भारत और स्वस्थ भारत का सपना साकार हो रहा है।

Read Also: ‘स्वच्छ भारत’ अभियान का सच, 29% शौचालय सिर्फ कागजों पर, 36% उपयोग लायक नहीं

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 2, 2016 4:05 pm

  1. No Comments.