ताज़ा खबर
 

मैंने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भारत में किया: रबाडा

दक्षिण अफ्रीका के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार पदार्पण के एक साल से भी कम समय के भीतर 21 साल के कागिसो रबाडा दक्षिण अफ्रीका के वर्ष के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर का पुरस्कार पाने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए हैं।
Author जोहानिसबर्ग | July 28, 2016 04:51 am
Pacer Kagiso Rabada

दक्षिण अफ्रीका के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार पदार्पण के एक साल से भी कम समय के भीतर 21 साल के कागिसो रबाडा दक्षिण अफ्रीका के वर्ष के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर का पुरस्कार पाने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए हैं। उन्हेंं पांच और पुरस्कार भी मिले हैं।

रबाडा छह व्यक्तिगत पुरस्कार जीतने वाले दक्षिण अफ्रीका के पहले क्रिकेटर बन गए हैं। इससे पहले हाशिम अमला और एबी डिविलियर्स पांच-पांच पुरस्कार जीत चुके हैं। रबाडा से जब पूछा गया कि उनके करियर का अब तक का सर्वश्रेष्ठ पल कौन सा रहा तो उन्होंने कहा कि हमने कई मैच खेले लेकिन भारत में जीती शृंखला सर्वश्रेष्ठ रही। उन्होंने कहा कि वहां जो मैंने शृंखला खेली वह मेरे लिए सबसे यादगार व एक तरह से कहा जाए तो महत्त्वपूर्ण है।

रबाडा को वर्ष का सर्वश्रेष्ठ टैस्ट क्रिकेटर और वनडे क्रिकेटर भी चुना गया है। वर्ष के सर्वश्रेष्ठ टी-20 क्रिकेटर का पुरस्कार इमरान ताहिर ने जीता है। रबाडा को दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों द्वारा चुने गए सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर और प्रशंसकों द्वारा चुने गए सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर का पुरस्कार भी मिला। उनका छठा पुरस्कार वर्ष की सर्वश्रेष्ठ गेंद का था जो उन्होंने जोहानिसबर्ग टी-20 मैच में इंग्लैंड के जासन राय को फेंकी थी। अब तक वह छह मैचों में 24.70 की औसत से 24 विकेट ले चुके हैं जबकि वनडे में उन्होंने 20 मैचों में 21.45 की औसत से 37 विकेट लिए हैं। स्टीफन कुक को वर्ष का सर्वश्रेष्ठ उदीयमान क्रिकेटर चुना गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule