ताज़ा खबर
 

कांग्रेस का वादा, हमें मौका देकर देखो दिल्ली जैसा चकाचक होगा उप्रः राज बब्बर

दिल्ली की तर्ज पर उत्तर प्रदेश के विकास का दावा करते हुए कांग्रेस के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने कहा कि दिल्ली को पहले मुगलों ने बनाया और फिर अंग्रेजों ने उसे खड़ा किया लेकिन दिल्ली को सजाने-संवारने का काम शीला दीक्षित ने किया।
Author कानपुर | July 27, 2016 03:02 am

दिल्ली की तर्ज पर उत्तर प्रदेश के विकास का दावा करते हुए कांग्रेस के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने कहा कि दिल्ली को पहले मुगलों ने बनाया और फिर अंग्रेजों ने उसे खड़ा किया लेकिन दिल्ली को सजाने-संवारने का काम शीला दीक्षित ने किया। इसी तरह वह उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री बनने के बाद सूबे का विकास करेंगी। उन्होंने कहा कि पिछले 27 सालों में समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के शासन में उत्तर प्रदेश लगातार पिछड़ता ही गया है।

युवा मतदाताओं को कांग्रेस की तरफ खींचने के उद्देश्य से राज बब्बर ने समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी तथा भारतीय जनता पार्टी की पिछली सरकारों को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के युवाओं ने 27 साल पहले की कांग्रेस सरकार का काम नहीं देखा होगा। इस बार कांग्रेस पार्टी की सरकार बनाएं और देखे कि विकास क्या होता है । कांग्रेस जाति-धर्म आधारित राजनीति नहीं करती बल्कि आम आदमी के सुख-दुख को ध्यान में रख कर काम करती है इसीलिए हमारी पार्टी किसी जाति विशेष का ख्याल नहीं करती है बल्कि हर व्यक्ति के साथ समान व्यवहार करती है।

दिल्ली से चली कांग्रेस पार्टी की ‘27 साल युवा बदहाल’ यात्रा सोमवार रात सवा ग्यारह बजे कानपुर के घंटाघर पहुंची। निर्धारित समय से करीब चार घंटे देर से पहुंची कांग्रेस की इस यात्रा के घंटाघर मंच पर पहुंचते ही स्थानीय कांग्रेस नेताओं में मंच पर चढ़ने को लेकर धक्का मुक्की हो गई जिससे शीला दीक्षित ने केवल एक मिनट में अपना भाषण खत्म कर दिया।

कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने सपा. बसपा तथा भारतीय जनता पार्टी तीनों पर जोरदार हमले किए। उन्होंने समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह का नाम लिए बिना कहा कि वह कहते हैं कि हम प्रदेश में लूट रोकने में असमर्थ हंै और इसी तरह का हाल भाजपा का है। उन्होंने पूछा कि जिस उत्तर प्रदेश ने केंद्र की भाजपा सरकार को सबसे ज्यादा 73 सांसद दिए, उस उत्तर प्रदेश का भाजपा ने क्या विकास किया।
कानपुर के सांसद मुरली मनोहर जोशी को निशाना बनाते हुए बिना उनका नाम लिए राज बब्बर ने कहा कि वह कभी कभार ही कानपुर आते हैं, उन्हें कानपुर के विकास से क्या मतलब।

कानपुर के सांसद को तो यह भी नहीं मालूम होगा कि वह किन-किन संसदीय समीतियों में हैं। कमोबेश यही हाल प्रदेश के अन्य भाजपा सांसदों का भी है । प्रदेश की जनता को अपने सांसदों से पूछना चाहिए कि हमने आपको इतना जबरदस्त बहुमत दिया, आपने हमारे लिए क्या किया। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में सभी पार्टियां जाति-आधारित राजनीति करती हैं लेकिन कांग्रेस हर उस आदमी, नौजवान, बेरोजगार, किसान और महिला के साथ है, जिसको उसका हक नहीं मिला है। उन्होंने युवाओं का आह्वान करते हुए कहा कि आपने 27 साल पहले की कांग्रेस सरकार को नही देखा होगा ।

एक बार कांग्रेस की सरकार को भी मौका दीजिये फिर देखिये कैसे आपको आपका हक मिलता है और प्रदेश का विकास होता है। कांग्रेस के पास विकास का विजन है उसके पास सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी तथा शीला दीक्षित जैसे नेता हैं, जो उत्तर प्रदेश को अच्छी तरह से जानते हंै। इसलिए शीला दीक्षित उसी तरह से उत्तर प्रदेश को संवारेंगी जिस तरह से उन्होंने दिल्ली को संवारा था।

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की तरफ से मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित की गयी शीला दीक्षित ने कहा कि उत्तर प्रदेश देश का गौरव है लेकिन पिछले 27 सालों में समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और भारतीय जनता पार्टी की सरकारों ने इस प्रदेश का गौरव खत्म कर दिया है और यह लगातार पिछड़ता जा रहा है। अगर यहां की जनता प्रदेश का विकास चाहती है तो उसे प्रदेश में कांग्रेस की सरकार लानी होगी ।

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री दीक्षित ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को अच्छा समर्थन मिल रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की टीम भी काफी मजबूत है और प्रदेश में कांग्रेस का ट्रैक रेकार्ड भी अच्छा रहा है। उन्होंने दावा किया कि प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी चौथे नंबर पर पहुंच गई है। उत्तर प्रदेश की जनता अब 27 साल बाद कांग्रेस की सरकार देखना चाहती है। इसीलिए समाज के सभी वर्गो के लोग कांग्रेस से जुड़ रहे हंै क्योंकि कांग्रेस जाति-आधारित राजनीति नही करती है।

शीला दीक्षित ने कहा कि दिल्ली में कांग्रेस सरकार ने जो विकास कार्य कराए हैं वे पूरे देश ने देखे हैं। इस आधार पर कांग्रेस दावा करती है कि अगर प्रदेश में मौका मिला तो यहां भी दिल्ली की तरह विकास कार्य कराए जाएंगे। इससे पहले कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ‘प्रियंका गांधी को लाओ’ के नारे भी लगाए। सभा को कांग्रेस नेता संजय सिंह, पूर्व कानपुर सांसद श्रीप्रकाश जायसवाल और राजाराम पाल ने भी संबोधित किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. R
    raj singh
    Aug 1, 2016 at 3:33 am
    अच्छा जोक मरता ह बे तू ...डेल्ही की वो हालात शिला दिक्षित न की ह वो पूरा देश देख रहा ह अब तू उ.प. की उखाड़ने आया ह ...भाग साले उ.प. से
    (0)(0)
    Reply