December 10, 2016

ताज़ा खबर

 

NDMC की कार्यशाला की दीवार गिरने से बच्चे की मौत, सात जख्मी

मध्य दिल्ली में आज एक पेड़ की छटांई के दौरान उत्तर दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) की आटोमोबाइल कार्याशाला की एक दीवार गिर गई जिसमें एक 12 वर्षीय लड़के की मौत हो गई और सात लोग जख्मी हो गए।

Author नई दिल्ली | November 18, 2016 23:58 pm

मध्य दिल्ली में आज एक पेड़ की छटांई के दौरान उत्तर दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) की आटोमोबाइल कार्याशाला की एक दीवार गिर गई जिसमें एक 12 वर्षीय लड़के की मौत हो गई और सात लोग जख्मी हो गए। नगर निकाय ने तीन इंजीनियरों को निलंबित कर दिया। पुलिस ने कहा कि मृत की पहचान पाची के तौर पर हुई है। तब दीवार गिरी उस वक्त वह उसके पास खेल रहा था। पेड़ की छंटाई के दौरान उसकी एक शाखा दीवार पर गिर पड़ी जिससे वह गिर पड़ी।
पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि घटना सुबह सवा 11 बजे हुई जब करोल बाग में स्थित एनडीएमसी की पुरानी कार्याशाला में पेड़ की छटांई निगम के कर्मी कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि पेड़ की एक शाखा दीवार पर गिर पड़ी और यह ढह गई जिसमें लड़के की मौत हो गई और सात अन्य जख्मी हो गए। उन्होंने कहा कि पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 304 ए :लापरवाही से मौत होना: के तहत देशबंधु रोड थाने में मामला दर्ज कर लिया है। उत्तर दिल्ली नगर निगम ने कहा है कि लंबित विवाद की वजह से दीवार की मरम्मत नहीं हुई। एनडीएमसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि यह उत्तर दिल्ली नगर निगम की झंडेवालान स्थित केंद्रीय कार्यशाला की पुरानी इमारत है। अदालती मामले की वजह से इसकी मरम्मत लंबित है।

उन्होंने दावा किया कि पेड़ की छंटाई दो दिन पहले हुई थी। उन्होंने कहा कि पेड़ को काटने के आरोप निराधार है। पेड़ की दो दिन पहले छटांई की गई थी। आसपास के झुग्गीझोपड़ी इलाके के लोग खुले स्थान का इस्तेमाल करते थे बावजूद इसके की एनडीएमसी ने जर्जर दीवार से दूर रहने की चेतावनी दी थी।
इस बीच तीन अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है। मृत बच्चे के परिवार को मेयर राहत कोष से 50,000 रूपये का मुआवजा दिया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 18, 2016 11:57 pm

सबरंग