ताज़ा खबर
 

मेरी उम्र बढ़ी तो लेकिन मिशेल की नहीं, मेरी बेटियां कहती हैं वाह डैडी आप बहुत बदल गए हो

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने आज कहा कि राष्ट्रपति पद के आठ साल के कार्यकाल के दौरान उनकी उम्र तो बढ़ी है लेकिन प्रथम महिला के तौर पर देश को लगातार ‘प्रेरित’ करती रहने वाली उनकी ‘प्रतिभावान पत्नी’ मिशेल की उम्र नहीं बढ़ी है।
Author फिलाडेल्फिया | July 28, 2016 23:51 pm
पत्नी मिशेल औप बेटियों के साथ ओबामा

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने आज कहा कि राष्ट्रपति पद के आठ साल के कार्यकाल के दौरान उनकी उम्र तो बढ़ी है लेकिन प्रथम महिला के तौर पर देश को लगातार ‘प्रेरित’ करती रहने वाली उनकी ‘प्रतिभावान पत्नी’ मिशेल की उम्र नहीं बढ़ी है। अपने संबोधन की शुरूआत करते हुए 54 वर्षीय ओबामा ने अपनी पार्टी के हजारों डेलीगेट, नेताओं और समर्थकों से कहा, ‘आज से 12 साल पहले आज की रात मैंने पहली बार इस कन्वेंशन को संबोधित किया था।’ वह वर्ष 2004 में बोस्टन में हुए डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन की बात कर रहे थे।

ओबामा ने कहा, ‘तब आप मेरी दो छोटी बेटियों- मालिया और साशा से मिले थे, जो आज दो बेहतरीन युवा महिलाएं बन गई हैं, जो मुझे गर्व से भर देती हैं। आपने मेरी होनहार पत्नी और साथी मिशेल को पसंद किया था, जिसने मुझे एक बेहतर पिता और बेहतर पुरष बनाया। उन्होंने प्रथम महिला के तौर पर हमारे देश को प्रेरित किया। वह एक ऐसी महिला हैं, जिनकी उम्र एक भी दिन बढ़ी नहीं है।’ ओबामा ने कहा, ‘मैं जानता हूं कि मेरे लिए ऐसा नहीं कहा जा सकता। मेरी बच्चियां मुझे हर समय इस बात की याद दिलाती हैं और कहती हैं..वाह, डैडी, आप बहुत बदल गए हो। और यह सच है।’ ओबामा की इस बात पर दर्शक ठहाके लगाने लगे।

उन्होंने आगे कहा, ‘बोस्टन में पहली बार (संबोधन के दौरान) मैं बहुत युवा था। मुझे इतनी बड़ी भीड़ को संबोधित करने में शायद थोड़ी घबराहट भी हो रही थी।’ ओबामा ने कहा, ‘लेकिन मैं विश्वास से भरपूर था। अमेरिका में विश्वास। एक उदार, बड़े दिल वाला देश, जिसने मेरी कहानी को, हम सबकी कहानियों को संभव बनाया।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.