December 03, 2016

ताज़ा खबर

 

देश में नमक की कोई किल्लत नहीं, दाम सामान्य हैंः केंद्र सरकार

देश में नमक की किल्लत होने संबंधी अफवाहों को सिरे से खारिज करते हुए केंद्र सरकार ने आज कहा कि दैनिक उपभोग की यह वस्तु खुदरा बाजार में 14 से 15 रूपये किलो ही बिक रही है और इसकी कीमत में कोई वृद्धि नहीं की गई है।

Author नई दिल्ली | November 12, 2016 00:14 am

देश में नमक की किल्लत होने संबंधी अफवाहों को सिरे से खारिज करते हुए केंद्र सरकार ने आज कहा कि दैनिक उपभोग की यह वस्तु खुदरा बाजार में 14 से 15 रूपये किलो ही बिक रही है और इसकी कीमत में कोई वृद्धि नहीं की गई है। खाद्य मंत्री रामविलास पासवान ने पीटीआई को बताया ‘‘यह अफवाह है। इसमें कोई सच्चाई है। देश में नमक की कोई किल्लत नहीं है। नमक की औसत कीमत पिछले साल की तरह 14 से 15 रूपये प्रति किलो है। इसके दामों में कोई वृद्धि नहीं की गई है।’ उन्होंने कहा कि अनावश्यक दहशत फैलाई जा रही है कि नमक 200 रूपये प्रति किलो बेचा जा रहा है। उन्होंने कहा ‘‘जिन लोगों ने नमक 200 रूपये में बेचा है उनके खिलाफ उप्र सरकार को कार्रवाई कर उन्हें गिरफ्तार करना चाहिए।’ पासवान ने कहा कि अगर देश के किसी भी हिस्से में कोई इतनी अधिक कीमत में नमक बेच रहा है तो राज्य सरकार को फौरन कार्रवाई करनी चाहिए।

 
वाणिज्य मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी ट्वीट की श्रृंखला में कहा कि खाद्य नमक की कोई किल्लत नहीं है। उन्होंने ट्वीट में कहा ‘‘बेबुनियाद अफवाह फैलाई जा रही है। खाद्य आयुक्त और संयुक्त सचिव राघवेंद्र स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। फील्ड से सहायक नमक आयुक्त खबर दे रहे हैं। कोई कमी नहीं है। लगातार निगरानी की जाती रहेगी।’ 500 रूपये और 1000 रूपये के नोटों का चलन बंद होने के बाद छुट्टे रूपयों के अभाव में नमक जैसी आवश्यक वस्तु की कालाबाजारी की अफवाह फैल गई क्योंकि बड़े नोट देने पर दुकानदारों ने खुले पैसे होने से इंकार कर दिया।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 12, 2016 12:12 am

सबरंग