ताज़ा खबर
 

नरेंद्र मोदी की पूर्व पीएम इंदिरा गांधी से तुलना किए जाने पर क्या बोलीं सोनिया गांधी, पढ़ें यहां

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के बीच तुलना की बात को खारिज करते हुए आज उम्मीद जताई कि उनकी पार्टी सत्ता में वापसी करेगी।
Author नई दिल्ली | November 22, 2016 10:39 am
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के बीच तुलना की बात को खारिज करते हुए उम्मीद जताई कि उनकी पार्टी सत्ता में वापसी करेगी। उन्होंने इस बात को भी खारिज कर दिया कि मोदी का मुकाबला करने वाला कांग्रेस के पास कोई नेता नहीं है।

उन्होंने इंडिया टुडे चैनल से कहा, ‘‘निश्चित तौर पर, हां। हम सत्ता में वापस आएंगे।’ कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘‘पार्टी लोकसभा में मौजूदा समय की 45 सीटों से आगे बढ़कर सत्ता हासिल करेगी। हम पूर्ण बहुमत हासिल करेंगे। राजनीति में आप चुनाव जीतते हैं और हारते हैं।’ यह पूछे जाने पर कि उनके बच्चे मोदी का मुकाबला कर सकते हैं तो सोनिया ने कहा, ‘‘निश्चित तौर पर, निश्चित तौर पर।’ सोनिया ने यह भी स्पष्ट किया कि वह मोदी और इंदिरा के बीच तुलना से ‘परेशान’ नहीं है और उनकी पार्टी मोदी सरकार का मुकाबला कर रही है।

उन्होंने कहा, ‘‘राजनीति अथवा इतिहास के हर दौर में अपनी समस्याएं होती हैं, नेता होते हैं और विपक्ष होता है। मेरा मानना है कि कांग्रेस पार्टी मौजूदा शासन का मुकाबला कर रही है।’ मोदी की तुलना इंदिरा से किए जाने के सवाल पर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘‘इससे मुझे परेशानी नहीं होती क्योंकि मैं इसमें यकीन नहीं करती। मेरा अपना स्पष्ट विचार है। कोई तुलना नहीं है। बिल्कुल नहीं।’ यह पूछे जाने पर कि उनकी पार्टी के पास मोदी की तरह सख्त और प्रतिस्पर्धी नेता नहीं है तो सोनिया गांधी ने कहा, ‘‘मैं इससे सहमत नहीं हूं।’’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग