December 09, 2016

ताज़ा खबर

 

मुस्लिम व्यक्ति के किडनी देने की पेशकश के बाद बोली सुषमा स्वराज, किडनी पर नहीं होता कोई धार्मिक ठप्पा

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अपने लिए किडनी दान करने की एक मुस्लिम व्यक्ति की पेशकश पर उसका आभार जताते हुए कहा कि किडनी पर धर्म का कोई ठप्पा नहीं होता।

Author नई दिल्ली | November 18, 2016 23:52 pm
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अपने लिए किडनी दान करने की एक मुस्लिम व्यक्ति की पेशकश पर उसका आभार जताते हुए कहा कि किडनी पर धर्म का कोई ठप्पा नहीं होता। 64 साल की भाजपा नेता की किडनी खराब हो गयी है और वह इस समय एम्स में भर्र्ती हैं। नयी किडनी का प्रतिरोपण करने के लिए अस्पताल में उनके टेस्ट किए जा रहे हैं। सुषमा ने बुधवार को ट्विटर पर अपने स्वास्थ्य की जानकारी दी थी और तब से सैकड़ों लोगों ने उन्हें अपना किडनी दान देने की पेशकश की है। मुजीब अंसारी नाम के व्यक्ति ने उन्हें किडनी दान करने की पेशकश करते हुए ट्विटर पर लिखा था कि वह मुस्लिम हैं और उत्तर प्रदेश में रहते हैं तथा बसपा के समर्थक हैं।

इसके बाद सुषमा ने ट्वीट किया, ‘‘भाइयों आपका बहुत बहुत शुक्रिया। मुझे यकीन है, किडनी पर धर्म का कोई ठप्पा नहीं होता। अंसारी ने ट्वीट किया था, ‘‘सुषमा स्वराज मैम, मैं बसपा का समर्थक हूं और एक मुस्लिम हूं लेकिन मैं आपके लिए अपनी किडनी दान करना चाहता हूं, मेरे लिए आप मां समान है, अल्लाह आपको बरकत दे।’ एक और मुस्लिम व्यक्ति नियामत अली शाइक ने भी जरूरत पड़ने पर सुषमा को किडनी देने की पेशकश की।
जान शाह नाम के एक दूसरे ट्विटर उपयोगकर्ता ने भी कहा कि वह उन्हें अपनी किडनी देने के लिए तैयार हैं।

गौरतलब है कि ट्विटर पर लोगों की मदद करने में आगे रहने वाली सुषमा ने खुद ट्विटर पर अपनी खराब तबीयत की जानकारी देते हुए ट्वीट किया था। इसके बाद उनकी अच्छी सेहत के लिए प्रार्थना करने वालों की जैसे बाढ़ सी आ गई। लोगों ने सोशल मीडिया पर उनकी अच्छी सेहत के लिए दुआएं मांगनी शुरू कर दी। सुषमा के जल्दी ठीक होने की कामना करने वालों में नेता से लेकर आम आदमी तक सब शामिल थे। यहां तक कि पड़ोसी देश पाकिस्तान से भी कुछ ट्वीट उनके लिए आए। कई लोगों ने कहा कि जरूरत पड़ने पर वे सुषमा को अपनी एक किडनी देने तक के लिए तैयार हैं। एक ने लिखा, ‘मैडम सुषमा जी मैं अपने भारत और भारत के सच्चे देशभक्त के लिये अपना किडनी देने से पीछे नहीं हटूंगा ।आप चाहे तो मेरा एक किडनी ले सकती हैं’, दूसरे ने लिखा, ‘बहन मेरा ब्लड़ ग्रुप 0+ है, कृप्या अपने छोटे भाई को जरूर याद करना’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 18, 2016 11:51 pm

सबरंग