December 04, 2016

ताज़ा खबर

 

Karwa Chauth 2016: पत्नी को खुश करने के लिए करना चाहते हैं कुछ खास तो करें ऐसा, जो होगा उनके लिए बेस्ट तोहफा

वैसे तो महिलाएं हर दिन अपने पति का इंतजार करती हैं लेकिन करवा चौथ के दिन का खास तौर से वे खास तौर से पति की राह देखती हैं।

वैसे तो महिलाएं हर दिन अपने पति का इंतजार करती हैं लेकिन करवा चौथ के दिन का खास तौर से वे खास तौर से पति की राह देखती हैं। खास तौर से वो महिलाएं, जिनका पहला करवा चौथ होता है। दरअसल, पहला करवा चौथ सुहागनों के लिए बेहद खास जो होता है। क्योंकि इस दिन उनके पति उन्हें स्पेशल उपहार जो लाकर देते हैं। जिसका महिलाएं बेसब्री से इंतजार करती हैं। वहीं पति भी अपनी पहले करवा चौथ रखने वाली पत्नी को खास उपहार देने से पीछे नहीं रहते। वे इस दिन पर पत्नी की पसंद का खास खयाल रखकर उन्हें उपहार देते हैं। करवाचौथ के दिन गौरतलब है कि जीवन साथी की लंबी उम्र के लिए जहां महिलाएं पति की लंबी उम्र के लिए करवा चौथ का व्रत रखती हैं तो वहीं उनके जीवनसाथी इसके बदले में उन्हें एक नेंग देते हैं, यानी एक खास उपहार। हर साल की तरह इस साल भी शहर के बाजार महिलाओं के सामान से सज गए हैं। चाहे वह ज्वेलर्स, गिफ्ट आयटम हो या फिर कपड़े की दुकान हर जगह महिलाओं के लिए खास चीजें नजर आ रही हैं। करवा चौथ के कुछ दिन पहले से ही बाजार गुलजार नजर आते हैं। पति अपनी पत्नि को खुश करने के लिए ज्वैलरी हार, नेकलेस, झुमके, कंगन और अंगूठी दे सकते हैं। जो उनके श्रृंगार की अहम सामग्री है। बता दें कि इन दिनों ज्वैलर्स भी गहनों पर मेकिंग चार्ज और डायमंड ज्वैलरी पर महिलाओं को लुभाने के लिए 10 से 20 फीसदी तक छूट भी मिल रही है।

इसके अलावा उन्हें साड़ी, सलवार-सूट, स्वैटर भी दे सकते हैं। बहरहाल, गिफ्ट तो हर कोई देता है लेकिन अगर आप अपनी पत्नी के लिए इस बार कुछ खास करना चाहते हैं तो ऐसे कर सकते हैं।

1- जिस तरह से पत्नी अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं उसी तरह पति भी उनके लिए बिना खाए पिए व्रत रखते हैं तो ये भी नई नवेली दुल्हन के लिए बेहतरीन तोहफा होगा। उन्हें महसूस होगा कि उनके पति उनसे कितना प्यार करते हैं।

2- पति अपनी पत्नी के लिए शाम को घर आकर उनके लिए खास तरह के व्यंजन बनाकर उन्हें सर्व कराए। ये भी पत्नी के लिए इस दिन का खास तोहफा होगा, जिससे दोनों के बीच का प्यार और बढ़ेगा।
3- चांद निकलने के बाद पत्नी के लिए अगर एक छोटी सी खास पार्टी रखते हैं, तो ये भी उनके लिए बेस्ट होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 19, 2016 12:39 am

सबरंग