ताज़ा खबर
 

जूनियर एशिया कप में भारत की जीत से शुरुआत

भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम ने शनिवार को अपने पहले मुकाबले में जापान को 2-1 से हराकर जूनियर एशिया कप हाकी टूर्नामेंट में जीत के साथ शुरुआत की..
Author कुआंटन (मलेशिया) | November 14, 2015 23:37 pm

भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम ने शनिवार को अपने पहले मुकाबले में जापान को 2-1 से हराकर जूनियर एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट में जीत के साथ शुरुआत की। पहले हाफ के पहले ही मिनट में भारतीय कप्तान हरजीत सिंह को पीला कार्ड दिखाया गया जिसके बाद भारत को कुछ देर दस खिलाड़ियों के साथ खेलना पड़ा।

जापान ने मध्यांतर से आठ मिनट पहले पेनल्टी कॉर्नर पर गोल दागकर 1-0 की बढ़त बनाई लेकिन इसके ठीक बाद हरमनप्रीत ने भी पेनल्टी कार्नर पर गोल दागकर भारत को बराबरी दिला दी। मध्यांतर से ठीक पहले जापान को एक और पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन भारतीय गोलकीपर सूरज करकेरा ने विरोधी टीम को गोल से वंचित कर दिया।

दूसरे हाफ में भारत ने लगातार दबाव बनाया जिससे उसे पेनल्टी कॉर्नर मिला जिसे हरमनप्रीत ने गोल में बदलकर टीम को 2-1 से आगे किया जो निर्णायक स्कोर साबित हुआ। भारत अपने अगले ग्रुप मुकाबले में मेजबान मलेशिया से भिड़ेगा जिसने अन्य मुकाबले में चीन को हराया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग