ताज़ा खबर
 

धोखाधड़ी के आरोप में जेएनयू प्रोफेसर निलंबित

जेएनयू ने वित्तीय अनियमितता और धोखाधड़ी के आरोपों के तहत अपने एक प्रोफेसर एवं शिक्षक संघ के उपाध्यक्ष को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।
Author नई दिल्ली | July 27, 2016 01:36 am
प्रतीकात्मक चित्र

जेएनयू ने वित्तीय अनियमितता और धोखाधड़ी के आरोपों के तहत अपने एक प्रोफेसर एवं शिक्षक संघ के उपाध्यक्ष को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। जेएनयू प्रशासन ने सोमवार को विश्वविद्यालय के सेंटर आॅफ लैंग्वेजेज के प्रोफेसर आशीष अग्निहोत्री को निलंबित कर दिया। बहरहाल, निलंबन की अवधि अभी नहीं बताई गई हैै। निलंबन आदेश में कहा गया, ‘डॉक्टर अग्निहोत्री को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया। सक्षम प्राधिकरण की मंजूरी पाने के बाद आदेश जारी किए गए’।

अग्निहोत्री के खिलाफ वित्तीय हेराफेरी और एलटीसी भत्ते का दावा करने में धोखाधड़ी करने की शिकायतें थीं। मानव संसाधन विकास मंत्रालय में भी अभ्यावेदन दिए गए थे जिनमें प्रोफेसर के खिलाफ शिकायत की गई थी और जांच गठित करने की मांग की गई थी।संपर्क किए जाने पर अग्निहोत्री ने आरोपों एवं निलंबन के मुद्दे पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने भी इस सवाल का कोई जवाब नहीं दिया कि क्या किसी समिति की जांच के बाद यह फैसला किया गया या यह एक दंडात्मक कार्रवाई है। यह जानकारी भी नहीं है कि फैसला विश्वविद्यालय के कार्यकारी परिषद के सामने रखा गया या नहीं। कार्यकारी परिषद जेएनयू में निर्णय लेने वाली सर्वोच्च संस्था है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.