ताज़ा खबर
 

चीनी पर्यटकों को लुभाने की कोशिश में भारत

भारत सरकार ने देश की यात्रा पर आने वाले चीनी सहित तमाम विदेशी यात्रियों के लिए 12 भाषाओं में सहायता उपलब्ध कराने की सुविधा स्थापित की है..
Author बेजिंग | November 14, 2015 23:58 pm

भारत सरकार ने देश की यात्रा पर आने वाले चीनी सहित तमाम विदेशी यात्रियों के लिए 12 भाषाओं में सहायता उपलब्ध कराने की सुविधा स्थापित की है। यह बात शनिवार को पर्यटन मंत्री महेश शर्मा ने कही। वह चीन के दौरे पर आए हुए हैं. शर्मा ने चीन के कुन्मिंग शहर की भी यात्रा की जहां उन्होंने एक बैठक में हिस्सा लिया और सत्ताधारी चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के वरिष्ठ नेता ली जिहेंग के साथ मुलाकात की।

शर्मा ने उनसे दोनों देशों की जनता के बीच संबंध बढ़ाने की पहलों पर चर्चा की। शर्मा के साथ गए ग्वांग्जू में भारतीय महावाणिज्य दूत शैलेश थंगल ने कहा कि मंत्री ने चीन के नेता को बताया कि चीनी भाषा में सहायता सुविधा के लिए उनका मंत्रालय कई टूर आपरेटरों को मंदारिन भाषा में प्रशिक्षण दे रहा है। भारत ने ई-वीजा सुविधा भी दी है जिसके तहत चीन के यात्रियों को कम समय में वीजा मिल सकेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग