ताज़ा खबर
 

कलाम की पहली पुण्यतिथि पर सहयोगी के संस्मरण का हुआ विमोचन

डॉक्टर एपीजे अब्दुल कलाम की पहली पुण्यतिथि पर बुधवार को उनके एक सहयोगी द्वारा पूर्व राष्ट्रपति की जिंदगी पर लिखी गई एक पुस्तक का विमोचन किया गया।
Author कोलकाता | July 28, 2016 02:37 am

डॉक्टर एपीजे अब्दुल कलाम की पहली पुण्यतिथि पर बुधवार को उनके एक सहयोगी द्वारा पूर्व राष्ट्रपति की जिंदगी पर लिखी गई एक पुस्तक का विमोचन किया गया। पुस्तक में वैसी कई कहानियों को शामिल किया गया है, जिसके बारे में लोगों को बहुत कम मालूम है और ऐसे फोटो को शामिल किया गया है जो पहले कभी नहीं देखे गए थे।

कलाम के साथ कई वर्षों तक काम करने वाले श्रीजन पाल सिंह द्वारा लिखी गई ‘व्हाट कैन आई गिव? लाइफ लेशंस फ्रॉम माई टीचर एपीजे अब्दुल कलाम’ का प्रकाशन पेंग्विन ने किया है।

सिंह ने कलाम के दैनिक जीवन, यात्राओं, उपाख्यानों इत्यादि के बारे में जानकारी साझा करके लोगों को उनके व्यक्गित जीवन के बारे में जानने का अवसर दिया है। लेखक ने बताया कि इस संस्मरण में कई ऐसी कहानियां हैं, जिसके बारे में लोगों को बहुत कम पता है और ऐसे फोटो हैं जो पहले कभी नहीं देखे गए।

कलाम के साथ मिल कर कुछ पुस्तक लिखने वाले सिंह उनके जीवन के आखिरी दिन भी उनके साथ थे जब पिछले साल आइआइएम, शिलांग में व्याख्यान देते समय उनका निधन हो गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.