ताज़ा खबर
 

CBI ने किया सचिव राजेंद्र कुमार की जमानत याचिका का विरोध

सीबीआइ ने शनिवार को अदालत में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पूर्व प्रमुख सचिव राजेंद्र कुमार की जमानत याचिका का विरोध किया।
Author नई दिल्ली | July 25, 2016 01:32 am
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पूर्व प्रमुख सचिव राजेंद्र कुमार

सीबीआइ ने शनिवार को अदालत में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पूर्व प्रमुख सचिव राजेंद्र कुमार की जमानत याचिका का विरोध किया। एजंसी ने कहा कि भ्रष्टाचार के मामले में गवाहों को धमकाने के लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। एजंसी ने विशेष सीबीआइ न्यायाधीश अरविंद कुमार से कहा कि हमारे पास इस बात के प्रमाण हैं कि वे (आरोपी) गवाहों को धमका रहे हैं। कुमार के बाहर रहने से गवाहों भय का माहौला पैदा होगा।

अदालत ने जमानत याचिका पर अपना आदेश 25 जुलाई के लिए सुरक्षित रखा है। सीबीआइ ने दावा किया कि यदि इस समय जमानत दी गई तो कुमार साक्ष्यों के साथ छेड़छाड़ कर सकते हैं। पैसा कहां से कहां गया, इस बात की अभी जांच की जानी बाकी है। एजंसी का कहना है कि अभी जांच महत्त्वपूर्ण चरण में है। गवाहों को दी जाने वाली कथित धमकी के बारे में सीबीआइ ने दावा किया कि उसे इस बाबत उन्हें शिकायत मिली है।

दलीलों के दौरान कुमार की ओर से पेश हुए वरिष्ठ वकील मोहित माथुर ने कहा कि उनके मुवक्किल को राहत दी जानी चाहिए क्योंकि उनकी और जांच की जरूरत नहीं है व सीबीआइ की ओर से पहले से ही बरामदगी कर दी गई है। कुमार के वकील ने गवाहों को धमकाने की बात से इनकार करते हुए कहा कि मेरे मुवक्किल की चिकित्सीय स्थिति ऐसी है कि उन्हें जमानत दी जानी चाहिए। इसके अलावा उन्हें अपनी पुत्री के पास रहकर उसकी देखभाल करने की जरूरत है क्योंकि वह गंभीर रूप से बीमार है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.