ताज़ा खबर
 

शाहरुख के बाद अब आमिर, रणवीर और सलमान खान फिल्म्स को मिला नोटिस

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की ओर से बॉलीवुड के सुपरस्टार आमिर खान और रणवीर सिंह के घर नोटिस भेजा गया है। इनके अलावा यह नोटिस यशराज फिल्म्स प्रोडक्सन हाउस को भी भेजा जा चुका है।
Author नई दिल्ली | July 28, 2016 00:10 am

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की ओर से बॉलीवुड के सुपरस्टार आमिर खान और रणवीर सिंह के घर नोटिस भेजा गया है। इनके अलावा यह नोटिस यशराज फिल्म्स प्रोडक्सन हाउस को भी भेजा जा चुका है। लिहाजा अब इन तीनों सुपर स्टार्स की कमाई पर इन टैक्स डिपार्टमेंट की नजर पड़ गई है। गौरतलब है कि इससे पहले नोटिस शाहरुख खान के घर भी भेजा जा चुका है।
बादशाह शाहरुख खान को आयकर विभाग का नोटिस मिला है लेकिन उन्हें ये नोटिस आईडीएस स्कीम के तहत मिला है जिसके तहत अघोषित संपत्ति बताने के लिए 30 सितंबर तक का समय दिया गया है। आपको बता दें काला धन के खिलाफ छिड़ी मुहिम को ध्यान में रखकर केंद्र सरकार मशहूर हस्तियों की आय संपत्ति की भी जांच करने में जुटी है। इस योजना में 30 सितंबर तक अघोषित संपत्ति का खुलासा करने पर उसके स्त्रोत के बारे में नहीं बताना होगा।

वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सलमान खान फिल्म्स को भी नोटिस भेजा गया है। माना जा रहा है कि यशराज फिल्म्स, सलमान खान फिल्म्स को नोटिस मिलने का मतलब है कि उनकी सभी बड़ी ब्लॉकबस्टर मूवीज की कमाई की जांच होना और बकाया सर्विस टैक्स अगर है तो उसे चुकाना होगा।

सेंट्रल बोर्ड ऑफ एक्साइज ऐंड कस्टम्स (CBEC) ने टॉप फिल्म प्रॉडक्शन हाउसेज से कहा है कि वे आमिर खान और रणवीर सिंह जैसे स्टार्स को टैक्स पेमेंट के बारे में बताएं। फिल्मी सोर्स के मुताबिक टैक्स डिपार्टमेंट ‘हाई प्रोफाइल’ डिफॉल्टरों को पकड़ना चाहता है क्योंकि सर्विस टैक्स जमा करने की जिम्मेदारी एक्टर्स की होती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.