December 06, 2016

ताज़ा खबर

 

BSF के जवान का पूर्ण राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

जम्मू कश्मीर के राजौरी सेक्टर में सीमा पार से की गयी गोलीबारी में शहीद हो जाने वाले बीएसएफ के हेड कांस्टेबल राय सिंह का आज यहां उनके पैतृक खेरी संपला गांव में पूर्ण राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।

Author रोहतक (हरियाणा) | November 22, 2016 16:34 pm

जम्मू कश्मीर के राजौरी सेक्टर में सीमा पार से की गयी गोलीबारी में शहीद हो जाने वाले बीएसएफ के हेड कांस्टेबल राय सिंह का आज यहां उनके पैतृक खेरी संपला गांव में पूर्ण राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। तिरंगे में लपेट कर 40 वर्षीय जवान का पार्थिव शरीर एक सजे-धजे वाहन पर लाया गया। जवान को अंतिम श्रद्धांजलि देने के लिए गांव और आसपास के इलाकों से हजारों की संख्या में लोग यहां पहुंचे। उसके परिवार और ग्रामीणों ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने की मांग की। बीएसएफ ने जवान को पुष्पचक्र अर्पित किया गया और राइफलों से सलामी देकर अंतिम विदाई दी गई। राय सिंह के बड़े बेटे ने चिता को आग दी।

अंतिम श्रद्धांजलि देने वाले लोगों में हरियाणा के मंत्री मनीष ग्रोवर और कृष्ण लाल पंवार, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा, राज्य कांग्रेस प्रमुख अशोक तंवर और इनेलो के वरिष्ठ नेता अभय कुमार चौटाला शामिल थे। शहीद के परिवार में उनकी बुजुर्ग मां, पत्नी और तीन बेटे हैं। तीन महीना पहले जब सिंह घर आए थे तब उनकी अपनी पत्नी सुनीता से मुलाकात हुयी थी। गौरतलब है कि पिछले एक महीने में शहीद हुए हरियाणा के लोगों में राय सिंह तीसरे व्यक्ति थे। राजौरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर 20 नवंबर की रात में पाकिस्तान की ओर से की गयी गोलीबारी में राय सिंह घायल हो गये थे। बाद में उन्होेंने दम तोड़ दिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 22, 2016 4:33 pm

सबरंग