ताज़ा खबर
 

बीसीसीआई जल्द लागू करेगी लोढ़ा समिति की सिफारिशें, पांच-छह सदस्यों की बनाएगी समिति

बीसीसीआई की सोमवार को हुई इस बैठक में पूर्व अध्यक्ष एन. श्रीनिवासन ने भी हिस्सा लिया।
Author June 26, 2017 21:42 pm
सुप्रीम कोर्ट की ओर गठित लोढ़ा कमिटी के सदस्यों, जस्टिस आरवी रविंद्रन (दायीं ओर) और जस्टिस अशोक भान (बायीं ओर) के साथ जस्टिस आरएम लोढ़ा (बीच में)। (Photo: PTI)

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को हुई विशेष आम बैठक में लोढ़ा समिति की सिफारिशें जल्द से जल्द लागू करने के लिए एक समिति गठित करने का फैसला किया है। यह समिति ‘एक राज्य-एक वोट’, 70 साल की आयु सीमा, चयन समिति में सदस्यों की संख्या तीन से बढ़ाकर पांच या उससे अधिक करने जैसे मुद्दे भी देखेगी। अगले दो-तीन दिन में समिति अपना काम शुरू कर देगी और एक पखवाड़े के अंदर अपनी पहली रिपोर्ट देगी।

बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने बैठक के बाद यहां पत्रकारों से कहा, “सर्वोच्च न्यायालय का आदेश लागू करना सुनिश्चित करने के लिए बीसीसीआई एक समिति गठित करेगी। मंगलवार को पांच-छह सदस्यों वाली समिति गठित की जाएगी, जो सर्वोच्च न्यायालय के आदेश का पालन जल्द से जल्द कराने के कार्य की देखरेख करेगी।”

विशेष आम बैठक में पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय श्रृंखलाएं खेलने के मुद्दे पर भी विचार-विमर्श किया गया। इस दिशा में हुई प्रगति के संबंध में पूछे जाने पर चौधरी ने कहा कि स्थितियां अभी वैसी ही बनी हुई हैं और सरकार की अनुमति मिलने के बाद ही किसी दौरे की संभावना बन सकेगी।

चौधरी ने कहा, “बीसीसीआई द्वारा 2014 में किए गए समझौते के आधार पर हमने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) से मुलाकात की है। यह जरूरी भी थी। हमारा पक्ष अभी भी वही है। सरकार की इजाजत मिलने के बाद ही किसी दौरे की संभावना बनेगी।” राजस्थान क्रिकेट संघ (आरसीए) के निलंबन के मुद्दे पर भी चर्चा हुई। बीसीसीआई की सोमवार को हुई इस बैठक में पूर्व अध्यक्ष एन. श्रीनिवासन ने भी हिस्सा लिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग