March 23, 2017

ताज़ा खबर

 

बीसीसीआई की आईसीसी से अपील-चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए भारत को पाक के साथ एक ग्रुप में न रखें

पाकिस्तान के हरफनमौला खिलाड़ी शाहिद आफरीदी और स्पिनर सईद अजमल ने दोनों देशों के बीच ​द्वीपक्षीय क्रिकेट संबंध बहाल करने की वकालत की है।

Author नई दिल्ली | October 1, 2016 13:56 pm
BCCI ने ICC से चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए भारत को पाकिस्तान के साथ एक ग्रुप में नहीं रखने के लिए अनुरोध किया है। (File Photo)

बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) से 2017 में होने वाले चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए भारत और पाकिस्तान को एक ग्रुप में ना रखने की अपील की है, जिससे दोनों टीमों को आपस में ना भीड़ना पड़े। गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान के बीच 2012 से ही द्वीपक्षीय सीरीज नहीं खेली जा रही है और दोनों टीमें बहुपक्षीय सीरीज में भी आपस में भीड़ती रही हैं। उरी अटैक के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़े तनाव और भारत द्वारा अंतराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान को अलग थलग करने की कोशिशों के बीच बीसीसीआई ने भी पाकिस्तान के साथ क्रिकेट नहीं खेलने का फैसला किया है और इसी संबंध में उसने आईसीसी से अनुरोध भी किया है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान पिछले कई सालों से भारत के साथ द्विपक्षीय सीरीज कराने के लिए कोशिश कर रहा है लेकिन ताजा घटनाक्रमों के बाद दोनों देशों के बीच बेहद तनाव की स्थिति पैदा हो गई है। कुछ दिन पहले बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने पाकिस्तान के साथ किसी तरह के क्रिकेट संबंधों की बात को खारिज किया था और अब बोर्ड ने इस दिशा में कदम उठाते हुए आईसीसी से भविष्य में इंटरनेशनल क्रिकेट टूर्नामेंट में पाकिस्तान को उसके साथ एक ग्रुप में न रखने की अपील की है। बोर्ड अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने कहा, ‘सरकार ने पाकिस्तान को अलग-थलग करने की रणनीति अपनाई है और आतंकवादी हमले में शहीद हुए जवानों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए हमने आईसीसी से अपील की है कि वह दोनों देशों को एक ग्रुप में न रखे।’ गौरतलब है कि अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन होना है।

इस बीच पाकिस्तान के हरफनमौला खिलाड़ी शाहिद आफरीदी और स्पिनर सईद अजमल ने दोनों देशों के बीच द्वीपक्षीय क्रिकेट संबंध बहाल करने की वकालत की है। दोनों का मानना है कि क्रिकेट से दोनों देशों के बीच रिश्ते सुधारने में मदद मिलेगी। अजमल ने मुज्जफराबाद में पत्रकारों से बातचीत में कहा, ‘पहले भी क्रिकेट ने दोनों देशों के बीच तनाव कम करने और दूरियां मिटाने में मदद की है और मैं ऐसा मानता हूं कि दोनों देशों के बीच क्रिकेट होना चाहिए।’ वहीं, शाहिद आफरीदी ने ट्विटर पर कहा, ‘दोनों पड़ोसी देशों को शातिपूर्ण समाधान की कोशिश करनी चाहिए। अगर दो पड़ोसी आपस में लड़ते हैं तो नुकसान दोनों ही तरफ होगा।’

Read Also: सर्जिकल स्ट्राइक से पाकिस्तान में दहशत, POK से भागे 300 आतंकी

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 1, 2016 1:56 pm

  1. No Comments.

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

सबरंग