ताज़ा खबर
 

अब भारत में खुलेगें Apple आइफोन के स्टोर

APPLE के CEO टिम कुक ने कहा है कि भारत में बढ़ते एप्पल यूजर्स की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है लिहाजा इन दिनों भारतीय बाजार इस समय सबसे तेजी से बढ़ रहे बाजारों में से एक है। ऐसे में अब कंपनी भारत में भी रिटेल स्टोर खोलने पर पर विचार कर रही है...
Author नई दिल्ली | July 28, 2016 00:29 am

APPLE के CEO टिम कुक ने कहा है कि भारत में बढ़ते एप्पल यूजर्स की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है लिहाजा इन दिनों भारतीय बाजार इस समय सबसे तेजी से बढ़ रहे बाजारों में से एक है। ऐसे में अब कंपनी भारत में भी रिटेल स्टोर खोलने पर पर विचार कर रही है, ताकि भारत में तेजी से बढ़ रहे स्मार्टफोन बाजार का फायदा उठाया जा सके।
उन्होंने हालांकि इस बारे में ब्यौरा नहीं दिया। कुक ने कहा कि मौजूदा वित्त वर्ष के पहले तीन तिमाहियों में, भारत में एप्पल आईफोन की बिक्री सालाना आधार पर 51 प्रतिशत वढ़ी है।

कुक ने कहा कि कंपनी ने मैप विकास के लिए हैदराबाद में एक नया कार्यालय खोला है। इसके साथ ही उसने आईओएस के लिए नवोन्मेषी एप्लीकेशन बनाने में भारतीय डेवल्परों की मदद के लिए डिजाइन व विकास एक्सीलरेटर स्थापित करने की घोषणा की है।

गौरतलब है कि कुक मई में भारत आए थे तो उन्होंने विनिर्माण व भारत में खुदरा स्टोर खोलने के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से चर्चा की थ। उन्होंने कहा, व्यक्तिगत स्तर पर बीती तिमाही में मैंने चीन व भारत की यात्रा की और मैं इन देशों में हमारे वृद्धि परिदृश्य को लेकर बहुत उत्साहित हूं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.