ताज़ा खबर
 

AAP के एक और विधायक करतार सिंह पर कसा शिकंजा

बुधवार को आम आदमी पार्टी के एक और विधायक केंद्रीय एजंसी के कठघरे में आए। छतरपुर से विधायक करतार सिंह के घर और दफ्तर पर आयकर विभाग ने छापेमारी की।
Author नई दिल्ली | July 28, 2016 00:52 am
छतरपुर से AAP के विधायक करतार सिंह

बुधवार को आम आदमी पार्टी के एक और विधायक केंद्रीय एजंसी के कठघरे में आए। छतरपुर से विधायक करतार सिंह के घर और दफ्तर पर आयकर विभाग ने छापेमारी की। छापेमारी की जानकारी देते हुए पार्टी प्रवक्ता दिलीप पांडे ने कहा कि मोदी सरकार ने सीबीआइ, एसीबी और दिल्ली पुलिस के बाद आप से लड़ने के लिए आयकर विभाग को भी हथियार बनाया है। पीएम नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, जो आपको आता है वो आप कीजिए, जो हमें आता है हम करेंगे।

बुधवार को इनकम टैक्स अधिकारियों ने करतार सिंह तंवर के दक्षिणी दिल्ली स्थित फार्म हाउस और आॅफिस पर छापा मारा। आयकर अधिकारियों ने बताया कि आयकर और पुलिस अधिकारियों की 40 सदस्यीय टीम दिल्ली के छतरपुर से विधायक तंवर के कम से कम तीन परिसरों पर छापेमारी कर रही है। अधिकारियों ने कहा कि विधायक की ओर से किए गए लेन-देन के बाबत विभाग को कार्रवाई करने के लायक सूचना मिली थी और इसलिए छापेमारी शुरू की गई।
विधायक करतार सिंह तंवर पहले भाजपा की तरफ से पार्षद रह चुके हैं, लेकिन विधानसभा चुनाव में उन्होंने भाजपा का दामन छोड़कर आप का हाथ थाम लिया।

इस छापेमारी ने आम आदमी पार्टी को फिर से मोदी सरकार पर हमला करने का अवसर दे दिया। पार्टी प्रवक्ता और आप दिल्ली के संयोजक दिलीप पांडे ने ट्वीट कर कहा, ‘मोदी जी ने सीबीआइ, एसीबी और दिल्ली पुलिस के बाद आप से लड़ने के लिए आयकर विभाग को हथियार बनाया है। लेकिन इससे न तो पार्टी झुकेगी और न ही रुकेगी’। दिलीप पांडे ने ट्वीट किया, ‘अपने पिछले प्रदर्शन से निराश मोदी जी लगता है अपने हमले की दर बढ़ा रहे हैं। लोकतंत्र को धता बताते हुए अब लगभग प्रति दिन एक आप विधायक पकड़े जा रहे हैं’।

मामले पर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया, ‘मोदी जी आप सीबीआइ, एसीबी, पुलिस, इनकम टैक्स, ईडी, आइबी लगातार रोकते रहिए, हम दिल्ली की जनता के लिए काम करते रहेंगे’। आम आदमी पार्टी आरोप लगाती आई है कि उसके विधायकों को जानबूझ कर झूठे मामलों में पकड़ा जा रहा है। गौैरतलब है कि कुछ दिन पहले ही एक ही दिन में आप के दो विधायक गिरफ्तार हुए थे। इसके पहले पार्टी के 10 विधायकों को अलग-अलग मामलों में गिरफ्तार किया जा चुका है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.