ताज़ा खबर
 

कराची की लड़की, जोधपुर का लड़का, दो साल पहले हुई सगाई, अब शादी के लिए नहीं मिल रहा वीजा तो सुषमा स्‍वराज से लगाई गुहार

जोधपुर के नरेश की सगाई पाकिस्तान के कराची में रहने वाली प्रिया बच्चानी से दो साल पहले हुई थी।
Author जोधपुर | October 7, 2016 14:49 pm
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

भारत-पाकिस्तान में चल रहे तनाव की वजह से जोधपुर के नरेश तेवानी और कराची की प्रिया बच्चानी की शादी में दिक्कतें पैदा हो रही हैं। जोधपुर निवासी नरेश और कराची की प्रिया की एक महीने बाद 7 नवंबर को शादी है। लेकिन पाकिस्तान में भारतीय एम्बेसी दुल्हन के परिवार वालों और रिश्तेदारों को वीजा नहीं दे रही है। दूल्हे के मुताबिक समय के मुताबिक और पूरी औपचारिकताओं के साथ वीजा के लिए आवेदन किया गया था। फिर भी अभी तक दुल्हन के परिवार वालों में से किसी को भी वीजा जारी नहीं किया गया है। अब नरेश ने मदद के लिए टि्वटर के जरिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज तक पहुंचने का फैसला किया है। नरेश का कहना है कि दुल्हन के परिवार ने तीन महीने पहले वीजा के लिए आवेदन किया था। हमने सोचा था कि समय पर वीजा जारी कर दिया जाएगा, लेकिन अभी तक जारी नहीं हुआ है।

वीडियो- पंजाब में खाली कराए गए सीमावर्ती गांव

दूल्हे के परिवार वालों का कहना है कि शादी की सारी तैयारियों को रोक दिया गया है, क्योंकि सभी दुल्हन के परिवार को वीजा दिलाने की कोशिश में लगे हुए हैं। नरेश ने कहा, ‘मंत्री समस्याओं में फंसे लोगों की मदद के लिए टि्वटर पर तुरंत जवाब देते हैं और उन्हें मदद मिलती है। इसको देखते हुए ही हमने टि्वटर का सहारा लिया है।’ दूल्हे के पिता कन्हैया लाल का कहना है कि कराची में प्रिया के घरवाले उनके क्षेत्र के नेताओं से बराबर संपर्क में हैं। लेकिन कुछ नहीं हुआ। साथ ही उन्होंने कहा कि जब मैं साल 2001 में पाकिस्तान गया था, तब मैंने सोचा था कि मेरे बेटे की दुल्हन पाकिस्तान से होनी चाहिए। यह सपना मैंने दोनों देशों की संस्कृति में समानता की वजह से देखा था। लेकिन परिस्थितियों को देखते हुए मुझे लगता है कि इस सपने को साकार करने में लंबा समय लग सकता है।

Read Also: पाकिस्तानी एक्ट्रेस मावरा होकेन ने रणबीर कपूर को भेजा हग

जोधपुर के नरेश की सगाई पाकिस्तान के कराची में रहने वाली प्रिया बच्चानी से दो साल पहले हुई थी। दोनों के परिवार वाले एक मेट्रोमोनियल वेबसाइट के जरिए मिले थे। इस वेबसाइट को नरेश के पिता चलाते हैं। प्रिया साल 2014 में सगाई के लिए जोधपुर आई थी। उस वक्त तय हुआ था कि शादी प्रिया के पिता के रिटायर होने के बाद की जाएगी। प्रिया के पिता पाकिस्तानी में एक सरकारी अस्पताल में डॉक्टर हैं। अब प्रिया के पिता अगस्त में रिटायर हो गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग