ताज़ा खबर
 

तीन लाख की माला पहनते हैं योगी आदित्यनाथ, रिवाल्वर और राइफल भी रखते हैं, कुल संपत्ति 96 लाख की

उत्तर प्रदेश के दूसरे उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के पास 5.85 करोड़ रुपये की संपत्ति है। वहीं दूसरे डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के पास 2.69 करोड़ रुपये की संपत्ति है।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और दोनों उप-मुख्यमंत्रियों दिनेश शर्मा और केशवप्रसाद मौर्य समेत यूपी सरकार के कुछ और मंत्रियों ने विधान परिषद चुनाव के लिए पर्चा भरा। बीजेपी नेताओं द्वारा दिए गए हलफनामों के अनुसार प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पास उनके दोनों डिप्टी  से कम संपत्ति है। सीएम योगी आदित्यनाथ के हलफनामे के अनुसार उनके पास 95 लाख रुपये की चल संपत्ति है। योगी आदित्यनाथ के पास कोई अचल संपत्ति नहीं है। योगी आदित्यनाथ वाहन दो गाड़ियां (फारचूनर और इनोवा), एक रिवाल्वर, एक रायफल है। उनके खिलाफ चार मामले लंबित हैं। साल 2016-17 के इनकम टैक्स रिटर्न में उन्होंने अपनी आय 8.40 लाख रुपये बतायी। नवभारत टाइम्स के अनुसार योगी आदित्यनाथ के पास 20 ग्राम सोने के कुंडल , 100 ग्राम सोने से मढ़ी रुद्राक्ष माला है। यूपी के उप-मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा के पास 2.69 करोड़ रुपये की संपत्ति है। शर्मा की पत्नी के पास 23.55 लाख रुपये की संपत्ति है। शर्मा की संपत्ति में करीब 2.26 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है। उनके पास एक कार, एक स्कूटर, एक रिवाल्वर हैं। उन पर कोई आपराधिक मामला नहीं है।

उत्तर प्रदेश के दूसरे उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के पास 5.85 करोड़ रुपये की संपत्ति है। उनकी पत्नी के पास 1.57 करोड़ की जायदाद है। मौर्य के पास 5.6 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है। मौर्य के पास एक टैंकर, एक स्कॉर्पियो एक मोटरसाइकिल है। उनके पास एक रिवाल्वर और एक रायफल है। एनबीटी के अनुसार मौर्य पर 2.23 करोड़ रुपये कर्ज है और 18 लाख रुपये बकाया आयकर का मामला इलाहाबाद के प्राधिकरण में विचाराधीन है।

उत्तर प्रदेश के परिवहन और ऊर्जा मंत्री स्वतंत्र देव सिंह और उनकी पत्नी की कुल संपत्ति 1.32 करोड़ रुपये है जिसमें से 43.66 लाख रुपये की संपत्ति उनकी और 89.18 लाख रुपये की संपत्ति उनकी पत्नी की है। अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहसिन रजा और उनकी पत्नी की कुल संपत्ति 1.49 करोड़ रुपये है जिसमें से उनकी निजी संपत्ति 72.86 लाख रुपये और उनकी पत्नी की 76.65 लाख रुपये है। मोहसिन रजा के पास एक फॉर्चूनर, एक इनोवा और एक स्कूटी है। उनके पास एक रिवाल्वर और एक डीबीबीएल राइफल है। मोहसिन रजा के खिलाफ दो आपराधिक मामले चल रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.