ताज़ा खबर
 

रक्षाबंधन पर सियाचिन में सैनिकों को राखी बांधने जाएंगी स्‍मृति ईरानी, बाकी महिला मंत्रियों को भी मिली जिम्‍मेदारी

सेना को ईरानी की यात्रा के लिए जरूरी इंतजाम करने को कहा जाएगा
Author नई दिल्‍ली | August 11, 2016 10:08 am
केन्‍द्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी।

केन्‍द्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी रक्षाबंधन के मौके सियाचिन बेस कैंप जाएंगी जबकि नरेंद्र मोदी सरकार की अन्य महिला मंत्री उस दिन अन्य स्थानों पर सैनिकों से मिलेंगी। रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने बताया कि ईरानी 18 अगस्त को सियाचिन बेस कैंप जाएंगी। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, जल संसाधन मंत्री उमा भारती, महिला एवं बाल कल्याण मंत्री मेनका गांधी भी सीमावर्ती क्षेत्रों में जाएंगी और वहां सैनिकों के साथ मुलाकात करेंगी। वाणिज्य राज्यमंत्री निर्मला सीतारमण, खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल भी रक्षा बंधन के मौके पर सैनिकों से मिलेंगी। ईरानी की यह यात्रा 18 अगस्‍त के लिए प्रस्‍तावित थी जिसे आज उनके साथ रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर की बैठक के बाद मंजूरी दे दी गई। सेना को ईरानी की यात्रा के लिए जरूरी इंतजाम करने को कहा जाएगा।

सामाजिक समरसता और एकता के प्रतीक के तौर पर स्‍वतंत्रता दिवस से शुरू होने वाले पार्टी की ‘तिरंंगा यात्रा’ के बारे में बात करते हुए मोदी ने सांसदों से कहा कि इसे लोगों का कार्यक्रम बनाया जाए। भाजपा के संसदीय पार्टी बैठक में प्रधानमंत्री के भाषण का जिक्र करते हुए एक सूत्र ने बताया, ”प्रधानमंत्री ने सांसदों से लंबे समय तक फोन पर बात करते हुए वक्‍त न बर्बाद करने को कहा है। उन्‍होंने कहा- एक तरफ मैं आपको सोशल मीडिया और एप पर एक्टिव देखना चाहता हूं, लेकिन यह भी चाहता हूं कि आप फोन पर बातचीत के वक्‍त को कम करें। आप समय बचाने के लिए ऐसा करना ही होगा। आपको फोन पर छोटी-छोटी बातचीत करने की आदत डालनी ही होगी।”पीएम मोदी ने पार्टी से ‘तिरंगा यात्रा’ को प्रमोट करने को कहा। उन्‍होंने कहा, ”राष्‍ट्रीयता, जातिवाद और अन्‍य विभाजनकारी ताकतों को खत्‍म कर सकती है।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.