December 05, 2016

ताज़ा खबर

 

पति की मौत के बाद अमेरिका में फंसी असहाय महिला को सुषमा स्वराज ने दिया मदद का भरोसा

दीपिका के पति हरिओम पाण्डेय एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर थे। 19 अक्टूबर को हरिओम पांडेय की हार्ट अटैक की वजह से अमेरिका के बॉस्टन में मौत हो गई थी।

दीपिका पांडेय ने कुछ दिन पहले ही एक बच्चे को जन्म दिया है। (फोटो-ट्विटर)

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अमेरिका में फंसी एक असहाय भारतीय महिला और उसके नवजात बच्चे को हर संभव मदद का भरोसा दिया है। महिला ने कुछ दिन पहले ही एक बच्चे को जन्म दिया है। उससे करीब एक सप्ताह पहले हार्ट अटैक की वजह से उसके पति की मौत हो गई थी। सुषमा ने वॉशिंगटन स्थित भारतीय दूतावास को निर्देश दिया है कि वो न्यू जर्सी में रह रही भारतीय महिला दीपिका पांडेय को हर तरह की मदद करे। दीपिका पूर्वी उत्तर प्रदेश की रहनेवाली हैं। सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर कहा, “दीपिका-संकट की इस घड़ी में हमलोग आपके साथ हैं। मैंने अमेरिका में भारतीय दूतावास के अधिकारियों को हरसंभव मदद के निर्देश दिए हैं।”

दीपिका के पति हरिओम पाण्डेय एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर थे। 19 अक्टूबर को हरिओम पांडेय की हार्ट अटैक की वजह से अमेरिका के बॉस्टन में मौत हो गई थी। इसके बाद हरिओम के मित्रों ने दीपिका की देखभाल के लिए उसे न्यू जर्सी ले आए। दीपिका को एक बेटा भी है जिसकी उम्र चार साल है।

वीडियो देखिए: दोनों देशों में चल रहे तनाव के बीच पाकिस्तानी दुल्हन के इंतज़ार में भारतीय दुल्हा; सुषमा स्वराज ने की मदद

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश बीजेपी ने सुषमा स्वराज को दीपिका पांडेय के बारे में ट्वीट कर जानकारी दी थी। इसके बाद तुरंत कार्रवाई करते हुए विदेश मंत्री ने अमेरिका स्ठित भारतीय दूतावास के अधिकारियों को इस बारे में सूचना दी और पीड़ित महिला को मदद करने के निर्देश दिए। इससे पहले भी सुषमा स्वराज कई मौकों पर विदेश में फंसे लोगों की मदद करती रही हैं। अभी हाल ही में सुषमा ने कराची की एक युवती के परिजनों को भारतीय वीजा दिलाकर न केवल उस लड़की का मान रखा बल्कि उसका घर भी बसाया। उस युवती ने जोधपुर आकर दूल्हे से शादी की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 10, 2016 1:41 pm

सबरंग