ताज़ा खबर
 

नहीं मिली एम्बुलेंस तो प्रेग्नेंट महिला ने आटो में ही दिया बच्चे को जन्म

102 नंबर पर फोन करने पर भी एंबुलेंस नहीं पहुंची और महिला को आटो से अस्पताल ले जाते वक्त करीब तीन किलोमीटर पहले ही महिला ने बेटे को जन्म दिया।
Author जींद | October 4, 2016 11:06 am
प्रतीकात्मक तस्वीर

स्वास्थ्य विभाग द्वारा गर्भवती महिलाओं को सभी सुविधाएं देने के दावे के बीच 102 नंबर पर फोन करने पर भी एंबुलेंस नहीं पहुंची और महिला को आटो से अस्पताल ले जाते वक्त करीब तीन किलोमीटर पहले ही महिला ने बेटे को जन्म दिया। मध्यप्रदेश के गांव चेंद निवासी पीड़ित महिला रेनू साकेत व उसके पति बिहारी लाल साकेत ने कहा कि उनकी पत्नी को तीसरा बच्चा होने वाला था। उन्होंने 102 नंबर पर फोन किया तो फोन पर कर्मचारियों ने पहले तो अभी कुछ देर में पहुंचने की बात कही, लेकिन वे लोग काफी देर नहीं आए तो उन्होंने एक थ्री-व्हीलर से अस्पताल में पहुंचने की कोशिश की तो करीब तीन किलोमीटर दूर बच्चे को जन्म दिया।


एंबुलेंस प्रभारी डॉ राजेश भोला ने कहा कि यह मामला उनकी संज्ञान में नहीं है। इस मामले में जिस भी व्यक्ति की गलती है, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। ऐसा नहीं होना चाहिए था। बहरहाल, पति व व्हीलर चालक की मदद से महिला व बच्चे को अस्पताल में पहुंचाया गया। जहां डॉक्टरों ने उपचार शुरू किया, फिलहाल जच्चा बच्चा दोनों खतरे से बाहर है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग