ताज़ा खबर
 

पश्चिम बंगाल निगम चुनाव: ममता बनर्जी के किले को ध्वस्त करने के लिए बीजेपी ने लिया मुसलमानों का सहारा

दोमकल और पुजाली मुस्लिम बहुत इलाका है और इन नगर निगम क्षेत्रों में पार्टी ने 10 मुस्लिम उम्मीदवारों को उतारा है।
Author May 12, 2017 13:36 pm
पश्चिम बंगाल में पार्टी की मौजूदगी दर्ज कराने के लिए अमित शाह खुद सक्रिय हैं। (Photo source-PTI)

पश्चिम बंगाल के कई चुनावों में नंबर 2 रहने वाली बीजेपी अब राज्य में अपनी दमदार मौजूदगी दर्ज कराना चाहती है। रविवार (14 मई) को होने वाले इस चुनाव के लिए बीजेपी पूरजोर आजमाइश कर रही है, बीजेपी ने इस चुनाव में अपनी स्थिति सुधारने और ममता बनर्जी के किले को ध्वस्त करने के लिए कई मुस्लिम कैंडिडेट को टिकट दिये हैं। बीजेपी इस बार पश्चिम बंगाल में सिर्फ ती नगर निगमों पर चुनाव लड़ रही है। इनमें रायगंज, दोमकल और पुजाली शामिल है। बाकी के सारे निगम क्षेत्रों को बीजेपी ने अपने सहयोगी गोरखा जन मुक्ति मोर्चा के लिए छोड़ दिया है। बता दें कि दोमकल और पुजाली मुस्लिम बहुत इलाका है और इन नगर निगम क्षेत्रों में पार्टी ने 10 मुस्लिम उम्मीदवारों को उतारा है। बीजेपी के अल्पसंख्यक सेल के अध्यक्ष अली हुसैन कहते हैं, ‘दोमकल में 96 फीसदी मतदाता मुस्लिम हैं, और 20 में से हमारे 7 उम्मीदवार मुसलमान हैं, जबकि पुजाली में बीजेपी के 16 कैंडिडेट में से 3 मुसलमान हैं। अली हुसैन का कहना है कि हाल के दिनों में भारतीय जनता पार्टी को यहां मुसलमानों ने बड़ी संख्या में समर्थन दिया है और कई लोग पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ना चाह रहे थे।

बता दें कि नवंबर 2016 में हुए चुनाव में बीजेपी ने कूच बिहार लोकसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन किया था और वाम मोर्चा को पीछे धकेलकर दूसरे नंबर पर आ गई थी। बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा ने कहा कि नगर निगम चुनाव में भी पार्टी अपना प्रदर्शन रिपीट करेगी।

पश्चिम बंगाल में बीजेपी की मुस्लिम कैंडिडेट 22 साल की रीमा खातून बीवी ने कहा कि मैंने हमेशा से बीजेपी को समर्थन दिया है लेकिन मुझे चुनाव लड़ने का मौका नहीं मिला, लेकिन जब मैने सुना कि बीजेपी को इन सीटों पर मुस्लिम कैंडिडेट चाहिए तो मैं तुरंत तैयार हो गई। पश्चिम बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष कहते हैं कि अगर चुनाव स्वतंत्र और निष्पक्ष हुए तो बीजेपी मुख्य विपक्षी पार्टी बन सकती है। नगर निगम चुनाव के लिए वोट रविवार को डाले जाएंगे जबकि वोटों की गिनती बुधवार (17 मई ) को होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग