ताज़ा खबर
 

राजीव गांधी के विवादित बयान को ट्वीट करने के बाद कांग्रेस की किरकिरी, बाद में किया डिलीट

इस ट्वीट में 1984 के दंगों के दौरान दिए गए राजीव गांधी के विवादित बयान को ट्वीट किया गया।
पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर पश्चिम बंगाल कांग्रेस के एक ट्वीट ने पार्टी को शर्मिंदा कर दिया।

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर पश्चिम बंगाल कांग्रेस के एक ट्वीट ने पार्टी को शर्मिंदा कर दिया। इस ट्वीट में 1984 के दंगों के दौरान दिए गए राजीव गांधी के विवादित बयान को ट्वीट किया गया। हालांकि बाद में जब मामला उछला तो ट्वीट डिलीट कर दिया गया। लेकिन कांग्रेस नेता अब जवाब देने से बचते नजर आ रहे हैं। इस ट्वीट में लिखा, ”जब बड़ा पेड़ गिरता है तो जमीन हिलती है। #भारतरत्‍नराजीवगांधी।”

राजीव गांधी ने यह बयान पूर्व पीएम और अपनी मां इंदिरा गांधी की हत्‍या के बाद भड़के सिख दंगों के संबंध में दिया था। उनके इस बयान को सिख दंगों को जायज ठहराने के रूप में देखा जाता है। राजीव गांधी के गुजर जाने के कई साल भी उनका यह बयान कांग्रेस के लिए परेशानी बढ़ा रहा है। पश्चिम बंगाल कांग्रेस के ट्वीट के बाद विपक्ष ने उन पर हमला बोल दिया है। भाजपा ने कहा कि कांग्रेस एक बार फिर लोगों के जख्‍मों को हरा करने में लगी है।

congress, rajiv gandhi birth anniversary, west bengal congress, rajiv gandhi controversy

इधर कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने राजीव गांधी की जयंती पर दिल्‍ली में दिव्‍यांगों को स्‍कूटर वितरित किए। इससे पहले वीर भूमि पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें राष्‍ट्रपति प्रणव मुखर्जी, उपराष्‍ट्रपति हामिद अंसारी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह भी शामिल हुए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.